×

बहराइच: चाइन टेपरा गांव में फैला खसरा, सूचना के बाद भी नहीं पहुंचे चिकित्सक

By
Published on: 17 July 2017 8:10 AM GMT
बहराइच: चाइन टेपरा गांव में फैला खसरा, सूचना के बाद भी नहीं पहुंचे चिकित्सक
X

बहराइच: चाइन टेपरा गांव में खसरा फैल गया है। खसरा फैलने से गांव के 15 बच्चे बीमार हैं। पीड़ितों में चार मासूमों की हालत गंभीर बनी हुई है। ग्रामीणों ने खसरा फैले की सूचना फखरपुर स्वास्थ्य केंद्र पर दी। लेकिन सूचना के बाद भी फखरपुर स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक गांव नहीं पहुंचे हैं। जिससे गांव में पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है। फखरपुर केंद्र से चिकित्सकों की टीम न आने से पीड़ितों ने सीएमओ को फोन से अवगत कराया है।

तराई में मौसम परिवर्तन का असर मासूमों की जिंदगी पर भारी पड़ रहा है। बारिश के बाद निकल रही तेज धूप से संक्रामक बीमारियों की आवक सी हो गई है। गांव-गांव लोग खसरे की चपेट में आ रहे हैं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग सुस्त बना हुआ है। फखरपुर विकास खंड के ग्राम पंचायत भूपानी गांव के मजरा चाइन टेपरा में खसरा फैल गया है। गांव के 15 बच्चे बीमार हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या कहना है ग्रामीणों का

गांव निवासी नीरज सिंह, कैलाश, भुवनेश्वर आदि ने बताया कि खसरा फैले होने की सूचना फखरपुर स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक को दी। लेकिन कोई नहीं पहुंचा। जिससे पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है। गांव निवासी अमन (5) पुत्र रामरंगी, शिल्पा (6), प्रिया (4), राजेंद्र (5), मुस्कान (3) पुत्री कैलाश, सुमित (2) की हालत नाजुक बताई जा रही है।

ग्रामीणों ने बताया कि सीएचसी से चिकित्सकों की टीम न आने पर सीएमओ को फोन से अवगत कराया गया है। लेकिन समाचार लिखे जाने तक कोई भी चिकित्सक गांव नहीं पहुंचा है। इस मामले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक से बात करने का प्रयास किया गया। लेकिन उनका मोबाइल रिसीव नहीं हुआ।

टीम भेजकर कराया जाएगा इलाज

सीएमओ अरूण पाण्डेय से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी फखरपुर के भूपानी चाइन टेपरा गांव में खसरा फैले होने की जानकारी हमें नहीं थी। अब पता चला है। संक्रामक रोग नियंत्रण की टीम को गांव भेजकर कैंप लगाकर इलाज कराया जाएगा। साथ ही सभी को दवाइयां वितरित की जाएंगी।

Next Story