×

Corona in Mirzapur: कोरोना के नए वैरिएंट बीएफ 7 को मात देने की तैयारी में जुटा मेडिकल कॉलेज

Corona in Mirzapur: कोरोना के बढ़ते संक्रमण (Coronavirus infection) के दृष्टिगत मेडिकल कालेज की टीम कोरोना के नए वेरियंट बीएफ 7 को मात देने की तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है।

Brijendra Dubey
Published on: 22 Dec 2022 12:16 PM GMT
Medical College in Mirzapur preparing to deal with Coronas new variant BF7
X

मिर्जापुर: कोरोना के नए वैरिएंट बीएफ 7 से निपटने के लिए तैयारी में जुटा मेडिकल कॉलेज

Corona in Mirzapur: कोरोना के बढ़ते संक्रमण (Coronavirus infection) के दृष्टिगत मेडिकल कालेज की टीम कोरोना के नए वेरियंट बीएफ 7 ( Corona New Variant BF 7) को मात देने की तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है। दुनिया के चाइना जैसे शक्तिशाली देश में कोरोना के नए वेरियंट ने तबाही मचा कर रख दिया है, कोरोना वायरस के नए वेरियंट का मामला भारत में भी मिला है। जिससे लोगों के चहरे पर मायूसी साफ दिख रही है। कई देश कोविड- 19 के इस नए वैरियंट की चपेट में आ चुके हैं।

भारत में भी कोरोना के नए वेरियंट बीएफ 7 ने दस्तक दे दी है। मिर्जापुर के मां विंध्यवासिनी स्वसाशी मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल आरबी कमल कोविड के नए वेरियंट को लेकर अलर्ट मोड़ पर आ गए है, प्राचार्य आर बी कमल बताते हैं कि कोविड-19 के नए वेरियंट को लेकर तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है। उन्होंने बताया कि तैयारी लगभग पूर्ण कर ली गई है।

ट्रामा सेंटर में 20 बेड का अस्पताल आधुनिक सुविधाओं से लैस

ट्रामा सेंटर में 20 बेड का अस्पताल आधुनिक सुविधाओं से लैस है। डॉक्टर- स्टाफ को ट्रेंड किया जा रहा है। जांच की व्यवस्था भी पूर्ण कर ली गई है। ऑक्सीजन की की पर्याप्त व्यवस्था है। मेडिकल कालेज के अधीन मंडलीय अस्पताल पूरी तरह अलर्ट पर है। 20 बेड के बाद जैसे ही जरूरत पड़ेगा हम बेड की संख्या बढ़ाते जाएंगे, अस्पताल में 20 बेड वेंटिलेटर के एकदम तैयारी हालत में है, जरूरत के हिसाब से लगातार कार्य जारी रहेगा। डॉक्टर-स्टाफ नर्स दवाएं पर्याप्त है। शासन से जो भी निर्देश प्राप्त होंगे उस पर भी काम करेंगे।

महिला अस्पताल का भी ऑक्सीजन प्लांट चालू होगा

कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत मां विंध्यवासिनी स्वशासी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल अरबी कमल ने जानकारी देते हुए बताया कि दो यूनिट मंडलीय अस्पताल के कैंपस में ऑक्सीजन प्लांट लगा है, महिला अस्पताल में लगा ऑक्सीजन प्लांट भी चालू किया जा रहा है हम अस्पताल में एक बार में 30 सिलेंडर भी रिफिल करने की व्यवस्था में लगे है।

जनता को धैर्य बनाने के लिए कहा

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत मंडली अस्पताल में व्यवस्थाएं पूर्ण हो गई हैं। कोई परेशानी हो सीधे जनता मंडलीय अस्पताल का रुख करें, आर बी कमल ने कहा कि यहां इलाज के लिए पर्याप्त व्यवस्था है, मास्क लगाएं, 2 गज की दूरी बनाएं, भीड़ भाड़ में ना जाएं, सैनिटाइजर का उपयोग करें। कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story