Barabanki: जब अचानक जिला अस्पताल पहुंचे बृजेश पाठक, मच गया हड़कंप, अव्यवस्थाओं को लेकर खूब बरसे, देखें VIDEO

Barabanki: यूपी के उपमुख्यमंत्री व चिकित्सा शिक्षा मंत्री ब्रजेश पाठक आज बाराबंकी जिला अस्पताल का अचानक निरीक्षण करने पहुंचे। यहां उन्होंने पूरे अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया।

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiPublished By Vidushi Mishra
Published on: 18 April 2022 9:12 AM GMT (Updated on: 18 April 2022 9:18 AM GMT)
Brajesh Pathak
X

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व चिकित्सा शिक्षा मंत्री ब्रजेश पाठक (फोटो-सोशल मीडिया)

Barabanki: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व चिकित्सा शिक्षा मंत्री ब्रजेश पाठक आज बाराबंकी जिला अस्पताल का अचानक निरीक्षण करने पहुंचे। यहां उन्होंने पूरे अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया। अस्पताल परिसर का निरीक्षण करने के दौरान उन्हें जिला अस्पताल में कई तरह की खामियां मिली। इससे नाराज मंत्री ने अस्पताल प्रशासन को जमकर फटकार लगाई।

इसके साथ ही ब्रजेश पाठक ने ओपीडी और इमरजेंसी में एक-एक मरीज से बात की और कहा अगर किसी भी तरह की समस्या हो तो आप हमें तुरंत बताएं आपकी समस्या का निदान तुरंत किया जाएगा। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अस्पताल की व्यवस्था तत्काल दुरुस्त करने की चेतावनी दी है।

स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

पिछले साल जब कोरोना की तीसरी लहर आई थी तो यूपी में स्वास्थ्य सुविधाओं पर न सिर्फ सवाल उठे थे बल्कि हजारों लोगों को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा था। यही वजह है कि जब दूसरी बार योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी तो न सिर्फ पहले कार्यकाल के दोनों ही स्वास्थ्य मंत्रियों को अपनी कुर्सी गवानी पड़ी और यह कमान अब ब्रजेश पाठक को दी गई।

स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद ब्रजेश पाठक लगातार स्वास्थ सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए अस्पतालों का निरीक्षण कर रहे हैं। आज स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक अपनी निजी कार से अचानक बाराबंकी जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंच गए हैं। मंत्री के अस्पताल पहुंचने की जानकारी होते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

मंत्री ने जिला अस्पताल का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ कई डॉक्टर और सीएमओ रामजी वर्मा मौजूद रहे। अस्पताल परिसर का निरीक्षण करने के दौरान उन्हें जिला अस्पताल में कई तरह की खामियां मिली।

यहां पर 7 काउंटर बनने होने के बावजूद सिर्फ एक काउंटर पर ही पर्चा बन रहा था। वार्ड में मरीजों के ऊपर लगे पंखे नहीं चला रहे थे। किसी के साथ परिसर में कई तरह की खामियां मिली। इससे नाराज मंत्री ने अस्पताल प्रशासन को जमकर फटकार लगाई।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अस्पताल की व्यवस्था तत्काल दुरुस्त करने की चेतावनी दी है।इसके साथ ही ब्रजेश पाठक ने ओपीडी और इमरजेंसी में एक-एक मरीज से बात की और कहा अगर किसी भी तरह की समस्या हो तो आप हमें तुरंत बताएं आपकी समस्या का निदान तुरंत किया जाएगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story