×

मुख्यमंत्री ने जनता के साथ मजाक किया: कांग्रेस

यूपी कांग्रेस ने एक बार फिर प्रदेश सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला। कांग्रेस ने राज्य सरकार की तरफ से हाल ही में भेजे गयी मेडिकल मोबाइल वैनों पर कहा कि इतने बड़े प्रदेश में इतनी कम वैन भेजकर जनता के साथ मजाक किया है।

Anoop Ojha
Published on: 19 Feb 2019 4:26 PM GMT
मुख्यमंत्री ने जनता के साथ मजाक किया: कांग्रेस
X

लखनऊ: यूपी कांग्रेस ने एक बार फिर प्रदेश सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला। कांग्रेस ने राज्य सरकार की तरफ से हाल ही में भेजे गयी मेडिकल मोबाइल वैनों पर कहा कि इतने बड़े प्रदेश में इतनी कम वैन भेजकर जनता के साथ मजाक किया है। सरकार को गम्भीरता पूर्वक इस व्यवस्था पर विचार करना चाहिए नहीं तो आये दिन यह सुनने को मिलेगा कि वैन के डाक्टर गांव वालों द्वारा अभद्रता के शिकार हुए।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता प्रदीप सिंह ने बताया कि एक ब्लाक में ही 80 से 100 गांव के लगभग होते हैं, अगर दो वैन को प्रत्येक गांव में इलाज करने के लिए भेजा जायेगा तो एक ब्लाक के एक गांव में ही 100 दिन में एक वैन का नम्बर आयेगा। ऐसी परिस्थिति में आप सोच सकते हैं कि इससे गांव वालों को क्या फायदा होगा। अगर कोई व्यक्ति बीमार है और उसे मेडिकल वैन के डाक्टर से इलाज कराना है तो यह आवश्यक नहीं कि वह उसे महीने में एक बार भी मिल जाये। इससे बेहतर तो यह होता जो 53 मेडिकल मोबाइल वैन शासन ने रवाना की हैं, उन्हें एक या दो जिलों में ही वितरित करना चाहिए था, जिससे गांव वालों को यह सुविधा मिल सकती है।

यह भी पढ़ें......माघी पूर्णिमा: 1.25 करोड श्रद्धालुओं ने कुम्भ में किया स्नान,स्नानार्थियों की संख्या 20 करोड 54 लाख हुई

वर्तमान व्यवस्था में असंतोष बहुत होगा और पैसे की बर्बादी होगी। सरकार के पास अस्पतालों में डाक्टर हैं नहीं वैन में डाक्टर वह कहॉं से लायेंगे। इन मोबाइल वैन के लिए अस्पतालों के मौजूदा स्टाफ में से ही किसी की ड्यूटी लगायी जायेगी जिससे अस्पताल की व्यवस्था में भी व्यवधान होगा और मोबाइल वैन में भी पूरे डाक्टरों की ड्यूटी नहीं लगा पायेंगे।

यह भी पढ़ें..... यूपी विधानसभा के बजट सत्र में 10 दिनों में कुल 33 घंटे ही काम हुआ

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने 53 मेडिकल मोबाइल वैन 23 जिलों में भेजकर एक मजाक किया है। यह मेडिकल वैन गांवों में डाक्टर और दवा के साथ इलाज के लिए भेजी जायेंगी। यह 53 मोबाइल वैन 23 जिलों के हिसाब से जो भेजी गयी हैं इसका मतलब यह हुआ कि 2 मोबाइल वैन एक जिले को प्राप्त हुई।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story