×

कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, 10 दिन ड्यूटी करने पर मिलेंगे 1200 रुपये

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (यूपी रोडवेज) प्रबंधन ने होली पर यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के मकसद से रोडवेज कर्मचारियों के लिए प्रोत्साहन राशि योजना शुरू की है। 25 मार्च से लेकर 3 अप्रैल तक होली प्रोत्साहन लागू की गई है।

Monika
Published on: 22 March 2021 5:40 PM GMT
कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, 10 दिन ड्यूटी करने पर मिलेंगे 1200 रुपये
X
25 मार्च से 10 दिवसीय प्रोत्साहन योजना लागू, 10 दिन ड्यूटी करने पर मिलेंगे 1200 रुपये

मेरठ: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (यूपी रोडवेज) प्रबंधन ने होली पर यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के मकसद से रोडवेज कर्मचारियों के लिए प्रोत्साहन राशि योजना शुरू की है। 25 मार्च से लेकर 3 अप्रैल तक होली प्रोत्साहन लागू की गई है। योजना के तहत प्रोत्सहन अवधि में यूपी रोडवेज के कर्मचारियों व उपाधिकारियों के अवकाश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। दस दिन ड्यूटी करने वाले चालक, परिचालकों और डिपो कर्मचारियों को बोनस दिया जाएगा। होली के त्यौहार को देखते हुए सभी रूटों पर एक्स्ट्रा बसों का संचालन किया जाएगा।

होली प्रोत्साहन योजना लागू

सेवा प्रबन्धक श्यामलाल शर्मा के अनुसार होली पर बसों के संचालन व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए होली प्रोत्साहन योजना लागू की गई है। मेरठ में दूरदराज से कर्मचारी और विद्यार्थी आकर रहते हैं। होली पर्व मनाने के लिए लोग अपने घरों को वापस जाते हैं। इसके चलते बसों में यात्रियों की भीड़ उमड़ जाती है। इस दौरान यात्रियों को बस पकड़ने में किसी तरह की समस्या न हो इसके लिए सभी कर्मचारियों और अफसरों के अवकाश पर रोक लगा दी गई है। रोडवेज इंप्लॉयीज को बिना छुट्टी ड्यूटी करने के लिए प्रोत्साहन योजना भी बनाई गई है।

ये भी पढ़ें : UP में भी बढ़ा कोरोना का खतरा, एक दिन में आए 542 नए मामले

बसों के संचालन का खाका

इस दौरान अधिकारियों ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए बसों के संचालन का खाका तैयार कर लिया है। इसके अलावा कार्यशाला कर्मचारियों को 1० दिन की डयूटी करने पर 1200 रुपये दिए जाएंगे। जबकि 1 दिन ड्यटी करने पर 1000 रुपये दिए जाएंगे। सेवा प्रबन्धक ने बताया कि प्रोत्साहन अवधि में रोवेज चालकों व परिचालकों को तीन हजार किमी से अधिक बस का संचालन करने पर 55 पैसे प्रति किमी अतिरिक्त मिलेगा। कार्यशाला में कार्य करने वाले कार्मियों को एक मुश्त 1200 रुपये और 9 दिन काम करने वालों को एक हजार रुपये प्रदान किए जाएंगे। सेवा प्रबन्धक के अनुसार योजना में निगम और अनुबंधित बसों का शत प्रतिशत संचालन किया जाएगा। रोडवेज बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे।

रिपोर्ट- सुशील कुमार

ये भी पढ़ें : झांसी: आइस्मा NCR का द्विवार्षिक अधिवेशन संपन्न, जोनल की कार्यकारिणी का गठन

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story