×

Meerut News: भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां पंजाब से आई पवित्र मिट्टी से तिलक कर महंगाई के खिलाफ आप फूंकेगी बिगुल

Meerut News: भगत सिंह के 115वी जयंती पर सरकार की पूंजीवादी नीतियों के विरूद्ध, गरीब, मजदूर, शोषित एवम वंचितों के समर्थन में मेरठ कमिश्नरी पार्क पर 26 सितंबर से तीन दिवसीय अनशन का आप आयोजन करने जा रही है।

Sushil Kumar
Published on: 23 Sep 2022 3:45 PM GMT
Bhagat Singh
X

भगत सिंह के गांव की मिट्टी के साथ आप के लोग (न्यूज नेटवर्क)

Meerut News: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश प्रभारी राज्यसभा सांसद संजय सिंह के निर्देशानुसार पश्चिम प्रांत अध्यक्ष सोमेंद्र ढाका जी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल आज शहीदे आजम भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां पंजाब से मिट्टी लेकर मेरठ वापस आया है। पार्टी के जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भगतसिंह के 115वी जयंती पर सरकार की पूंजीवादी नीतियों के विरूद्ध, गरीब, मजदूर, शोषित एवम वंचितों के समर्थन में मेरठ कमिश्नरी पार्क पर 26 सितंबर से तीन दिवसीय अनशन का आयोजन किया जायेगा।

जिसमे तमाम लोग इस पवित्र मिट्टी से तिलक कर केंद्र की तानाशाह सरकार का विरोध करेंगे। आम आदमी पार्टी नेता ने कहा कि वर्तमान समय में एक आम आदमी का जीना दूभर है केंद्र सरकार द्वारा चंद पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए कारपोरेट टैक्स 30% से घटाकर 22% कर दिया जिससे सालाना केंद्र सरकार को 1 लाख 45 हजार करोड़ से ज्यादा का घाटा होगा और वही दूसरी तरफ देश के सवा सौ करोड़ गरीब जनता पर उनके बच्चों की दूध, दही, आटे, दाल, चावल पर बच्चों की पढ़ाई कॉपी, पेंसिल पर लोगों के इलाज पर 5 पर्सेंट जीएसटी लगाने का काम किया यानी के सरकार पूंजीपतियों के साथ खड़ी है और लोगों का खून चूसना चाहती है।

आम आदमी पार्टी नेता अंकुश चौधरी ने कहा कि भगत सिंह पूंजीवादी व्यवस्था के हमेशा खिलाफ थे भगत सिंह ने कहा था कि पूंजीवादी शोषण, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महंगा इलाज, उचित शिक्षा, जाति-धर्म के भेदभाव को भूलकर किसान मजदूरों के साथ-साथ तमाम सामाजिक लोगों को, संगठनों को और उनके परिवारों को भी अनुशासित और संगठित होकर आंदोलन करना होगा। आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश पश्चिम प्रांत इकाई इन्हीं विचारों के साथ तीन दिवसीय आंदोलन का आयोजन कर रही है।

आम आदमी पार्टी नेता के अनुसार पंजाब में प्रतिनिधिमंडल का स्वागत पंजाब सरकार के विधानसभा स्पीकर माननीय कुलतर सिंह संधावा जी एवं पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस जी ने किया प्रतिनिधिमंडल में पश्चिम प्रांत अध्यक्ष सोमेंद्र ढाका जी, प्रांत महासचिव मनीष सिंह, जिलाध्यक्ष मुजफ्फरनगर अरविंद बालियान, जिला अध्यक्ष बागपत ओमवीर सेन, चौधरी राहुल भटीपुरा, नवीन गुज्जर आदि शामिल थे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story