×

Ambulance pulled by tractor: एंबुलेंस का हुआ तेल खत्म, ट्रैक्टर से खींचकर पेट्रोल पंप तक ले जाया गया

Ambulance pulled by tractor:

Sushil Kumar
Published on: 2 April 2022 1:05 PM GMT
Ambulance pulled by tractor in Meerut
X

Ambulance pulled by tractor in Meerut

Ambulance pulled by tractor: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में आज कथित रुप से एक अस्पताल की एंबुलेंस का अचानक डीजल खत्म हो जाने के कारण एंबुलेंस चालक को एक टैक्टर-ट्राली चालक की मदद लेनी पड़ी जो कि एंबुलेंस को अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली से बांधकर पेट्रोल पंप तक ले गया।

किसी ग्रामीण ने घटना का वीडियों बनाकर उसे वायरल कर दिया। घटना मेरठ जिला मुख्यालय से करीब ३० किमी दूर मवाना क्षेत्र की बताई जा रही है। वायरल वीडियों की जानकारी मिलते ही मेरठ के स्वाथ्य महकमें में हड़कंप मच गया।

CMO ने की न्यूजट्रैक संवाददाता से बात

जिला मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.अखिलेश मोहन ने न्यूजट्रैक संवाददाता से बातचीत में घटना की पुष्टि तो की है। लेकिन उन्होंने इस बात से इंकार किया है कि डीजल खत्म हो जाने के कारण एंबुलेंस चालक को टैक्टर-ट्राली चालक की मदद लेनी पड़ी। उन्होंने इस बात से भी इंकार किया है कि एंबुलेंस मेरठ स्वास्थ्य महकमें की है। उन्होंने बताया कि जो असल में एंबुलेंस का डीजल पाईप लीक हो गया था,जिसके कारण एंबुलेंस का डीजल खत्म हो गया था। उन्होंने कहा कि एंबुलेंस चालक द्वारा डीजल भरवाने के बाद एंबुलेंस चालक वापस चला गया।

उधर, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक एंबुलेंस को ट्रैक्टर खींच रहा है। सूत्रों के मुताबिक कल जिला अस्पताल बिजनौर से दो माह के बच्चे को गंभीर हालत के चलते मेरठ मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। बच्चे को मेरठ में भर्ती कराने के बाद एंबुलेंस वापस बिजनौर आ रही थी। इस दौरान मवाना से पहले एंबुलेंस का फ्यूल खत्म हो गया, जिसके चलते एंबुलेंस को ट्रैक्टर से खींचकर पेट्रोल पंप तक पहुंचाया गया।

बताया जा रहा है कि बिजनौर से मेरठ रवाना होने के बीच रास्ते में एंबुलेंस का डीजल पाईप लीक हो गया था। क्योंकि बच्चे का मेरठ में भर्ती कराना ज्यादा जरुरी था। इसलिए चालक द्वारा डीजल लीकेज पर ज्यादा ध्यान नही दिया गया।

क्या कहा बिजनौर सीएमओ ने

वहीँ इस सम्बन्ध में जब हमारे बिजनौर संवाददाता ने वहां के सीएमओ से बात की तो उनका कहना था कि 102 एम्बुलेंस मरीज को लेकर मेरठ गई थी। बिजनौर सीएमओ विजय कुमार गोयल ने बताया कि जब एम्बुलेंस मरीज को मेरठ अस्पताल से छोड़कर बिजनौर लौट रही थी तभी रास्ते मे एम्बुलेंस का फ्यूल खत्म हो गया। फ्यूल खत्म होने पर एम्बुलेंस ड्राइवर ने एक ट्रैक्टर की मदद से एम्बुलेंस को रस्सी से बंधवाकर पेट्रोल पंप पर तेल लेने गया था।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story