×

Meerut: BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला बोले, महिला क्रिकेट के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण, महिला IPL का रास्ता हुआ साफ

Meerut: बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि महिला क्रिकेट के लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि महिला आईपीएल के लिए रास्ता साफ हो गया है।

Sushil Kumar
Published on: 16 Jan 2023 2:01 PM GMT
Meerut News In Hindi
X

मेरठ में बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला

Meerut: बीसीसीआई के उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला ने आज कहा कि महिला क्रिकेट के लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि महिला आईपीएल के लिए रास्ता साफ हो गया है, जिसकी सभी टीमों की नीलामी 991 करोड़ रुपए फाइनल हो गई है। अब क्रिकेट में भी देश की बेटियां आगे बढ़ेंगी।

उत्तर प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है: बीसीसीआई उपाध्यक्ष

रणजी मैच शुभारंभ से एक दिन पहले मेरठ शहर के भामाशाह पार्क में पहुंचे बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने खेल जागरूकता रैली के मौके कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, यहां से कई टीमें तैयार हो सकती हैं। लेकिन 15 खिलाड़ियों को ही मौका मिलता है। जिससे अन्य प्रतिभाएं बाहर नहीं आ पाती, जिसके लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन लीग कराने जा रहा है। जिससे प्रतिभाएं निकलेंगी।

आईपीएल खेल रहे बच्चे टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं: राजीव शुक्ला

राजीव शुक्ला ने मेरठ का जिक्र करते हुए कहा कि मेरठ खेल नगरी है। यहां से बहुत लड़के आते हैं। भुवनेश्वर कुमार और प्रवीण कुमार भी उनकी नजरों में आए तो उनको स्लेक्टर से बात कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाया। खेल की इस नगरी से महिला क्रिकेटर के भी निकलना चाहिए। सबको आगे बढ़ना चाहिए। जो अच्छा खेले वही जीतेगी। राजीव शुक्ला ने कहा कि आईपीएल खेल रहे बच्चे टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट लीग शुरू करने की योजना

बीसीसीआई उपाध्यक्ष ने बीसीसीआई की ओर से दोनों टीमों उत्तर प्रदेश व ओडिशा को रणजी मैच के लिए बधाई देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में आने वाले समय में तमाम टूर्नामेंट कराने की योजना है। उत्तर प्रदेश क्रिकेट लीग शुरू करने की योजना है। जाहिर है कि इससे प्रदेश की नई प्रतिभाओं को सामने आने का मौका मिलेगा। इस मौके पर मेरठ डिस्ट्रिक्ट एसोसिशन ने गैर क्रिकेट खिलाड़ी अर्जुन अवार्ड विजेता कुश्ती की अलका तोमर, दिव्या काकरान, बॉक्सिंग के रॉकी चौधरी, क्रिकेटर शिवम मावी, सौरभ को सम्मानित किया। इसके अलावा क्रिकेट एकेडमी चलाने वाले कोच सम्मानित किए गए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story