×

Ramcharitmanas Row: रामचरित मानस पर हुई टिप्पणी को लेकर आगबबूला हुए बीजेपी के फायर ब्रांड नेता विनीत शारदा

Ramcharitmanas Controversy: रामचरित मानस पर विवादित बयान देने वाले बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर प्रसाद के साथ अब उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री व सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य भी साधु-संतों के साथ ही बीजेपी नेताओं के निशाने पर आ गए हैं।

Sushil Kumar
Published on: 24 Jan 2023 6:03 AM GMT (Updated on: 24 Jan 2023 7:37 AM GMT)
X

Meerut BJP Vineet Sharda (Social Media)

Ramcharit Manas Controversy: राम चरित मानस पर विवादित बयान देने वाले बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर प्रसाद के साथ अब उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री व सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य भी साधु-संतों के साथ ही बीजेपी नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। बीजेपी के फायर ब्रांड नेता एवं उत्तर प्रदेश व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक विनीत अग्रवाल ने तो स्वामी प्रसाद मौर्य के लिए आपत्तिजनक बयान देते हुए आज यहां कहा कि उत्तरप्रदेश समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य कीड़े हैं।

विनीत अग्रवाल शारदा ने साधा निशाना

बीजेपी के फायर ब्रांड नेता विनीत अग्रवाल शारदा ने कहा कि ऐसे कीड़े को को किसी भी राजनीतिक पार्टी को लेना ही नहीं चाहिए। बीजेपी के किस नेता ने कहां कि स्वामी प्रसाद मौर्य के अंदर संस्कार नहीं है। यही नहीं बीजेपी नेता ने उन्हें पाकिस्तान भेजने की बात तक कह डाली। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे कीड़े को भारत से निकाल देना चाहिए। इनके डीएनए में खोट हैं। विनीत शारदा ने कहा कि किसी धर्म के प्रति ऐसे बोलने का अधिकार किसी को नहीं है। शारदा ने कहा कि बीजेपी ने तो ऐसे कीड़े को पहले ही निकाल दिया था। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों का दिमागी संतुलन खराब हो गया है। मर्यादा पुरुषोत्तम राम पूरे संसार के रचयिता हैं. ऐसे व्यक्तियों पर कठोर से कठोर सज़ा देनी चाहिए।

रामचरित मानस पर विवादित टिप्पणी

उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म के साथ ऐसा बोलने वाले के साथ ऐसी सज़़ा होनी चाहिए कि सात पुश्ते याद रखें। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदू हैं भी या नहीं। उल्लेखनीय है कि एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरित मानस पर विवादित टिप्पणी करते हुए इसे प्रतिबंधित करने की मांग की थी। उन्होंने कहा जो भी विवादित अंश इस ग्रंथ में संकलित हैं, उन्हें निकाला जाना चाहिए। तुलसीदास रचित श्रीरामचरितमानस की एक चौपाई- 'ढोल-गंवार शूद्र पशु नारी, सकल ताड़ना के अधिकारी' का जिक्र करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि इस तरह की पुस्तक को जब्त किया जाना चाहिए। महिलाएं सभी वर्ग की हैं, क्या उनकी भावनाएं आहत नहीं हो रहीं हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story