×

Meerut News: पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की 9 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Meerut News: पुलिस ने आज पहले चरण में याकूब के दो खेतों को कुर्क किया। इन खेतों की कुल कीमत करीब नौ करोड़ रुपये बताई जा रही है।

Sushil Kumar
Published on: 23 March 2023 8:53 PM GMT
Meerut News: पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की 9 करोड़ की संपत्ति कुर्क
X
Haji Yakub Qureshi property attached

Meerut News: पूर्व मंत्री एवं बसपा नेता हाजी याकूब कुरैशी और उसके परिवार की कथित रुप से अवैध तरीके से कमाई गई संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई आज से शुरु हो गई । आज सीओ किठौर रूपाली राय की अगुवाई में कई थानों की पुलिस खरखौदा थाना क्षेत्र के शाकरपुर गांव में पहुंची। जहां पुलिस ने आज पहले चरण में इस गांव में स्थित याकूब के दो खेतों को कुर्क किया। इन खेतों की कुल कीमत करीब नौ करोड़ रुपये बताई जा रही है।

सीओ किठौर रुपाली रॉय के अनुसार आज हाजी याकूब कुरैशी के जिन दो खेतो को कुर्क किया गया है वे हाजी याकूब कुरैशी की पत्नी संजीदा बेगम के नाम पर हैं। सीओ किठौर रुपाली रॉय ने कुर्की के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस द्वारा करीब 31 करोड़ की संपत्ति चिन्हित की गई है। जिसमें से आज दो खेत हैं जो कि ग्राम छातरपुर,थाना खरखैदा क्षेत्र में हापुड़ बाईपास के पास स्थित हैं,उसको कुर्क किया जा रहा है। यह दोंनो खेत संजीदा बेगम के नाम पर हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि चिह्नित की गई संपत्तियां हाजी याकूब कुरैशी,उनकी पत्नी संजीदा बेगम पुत्र फिरोज कुरैशी,इमरान कुरैशी तथा अन्य लोंगो के नाम पर हैं। कुल मिलाकर 31 करोड़ रुपये कीमत की संपत्तियां हैं। इनमें 32 के करीब वाहन अन्य आवासीय भवन तथा खेत हैं। इन सबके कुर्क किया जाएगा।

पिछले साल पकड़ा गया था पांच करोड़ का मीट

पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी बसपा के कद्दावर नेता हैं। वह बसपा और सपा दोंनो ही सरकार में मंत्री रहे हैं। अभी वह सोनभद्र जेल में बंद हैं। उनके बेटे इमरान और फिरोज फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। बता दें कि बीते साल 30 मार्च 2022 की रात को मेरठ के हापुड़ रोड़ पर अल्लीपुर में स्थित पूर्व मंत्री की मीट फैक्ट्री में पांच करोड़ का मीट पकड़ा गया था। जिसके बाद से याकूब और उसके परिवार के खिलाफ लगातार पुलिस और प्रशासन का एक्शन जारी है। दिसंबर माह में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा याकूब कुरैशी उनकी पत्नी शमजिदा बैगम, बेटे फिरोज और इमरान समेत मैनेजर मोहित त्यागी, मुजीब और फैजाब के खिलाफ दर्ज किया गया था।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story