×

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय कार्य परिषद की बैठक में कई महत्पपूर्ण निर्णय लिए गए

Meerut News: बैठक में विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद की बैठक तथा परीक्षा समिति की बैठक व प्रवेश समिति की बैठक के अलावा वित्त समिति की बैठक के कार्यव्रत की संपुष्टि की गई

Sushil Kumar
Published on: 29 Sep 2022 2:58 PM GMT (Updated on: 29 Sep 2022 3:16 PM GMT)
Meerut Chaudhary Charan Singh University Executive Council meeting BEd colleges affiliated decision
X

Meerut Chaudhary Charan Singh University Executive Council meeting BEd colleges affiliated decision (Social Media)

Meerut News: विवि प्रेस प्रवक्ता डॉ प्रशान्त कुमार ने विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद की बैठक में आज लिए गए निर्णय की जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद की बैठक तथा परीक्षा समिति की बैठक व प्रवेश समिति की बैठक के अलावा वित्त समिति की बैठक के कार्यव्रत की संपुष्टि की गई। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर के विभिन्न शैक्षणिक विभागों में चयन समिति की संस्तुति के आधार पर नियुक्ति करने का निर्णय लिया गया।

गणित विभाग में वरिष्ठ आचार्य के पद पर प्रो0 मृदुल कुमार गुप्ता, एसोसिएट प्रोफ़ेसर पर डॉ0 सरू कुमारी, अंग्रेजी विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर डॉ भावना सिंह, अनुवांशिकी एवं पादप प्रजनन विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर पर डॉक्टर विनय पंवार, समाजशास्त्र में असिस्टेंट प्रोफेसर पर डॉ0 नेहा गर्ग, भौतिक विज्ञान विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर पर डॉ0 विवेक कुमार नौटियाल शिक्षाशास्त्र में डॉ जितेंद्र सिंह गोयल, माइक्रोबायोलॉजी विभाग में प्रोफेसर के पद पर डॉ जितेंद्र सिंह, तथा इतिहास विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर कृष्ण कुमार शर्मा का चयन किया गया। इसी प्रकार संगठक राजकीय महाविद्यालय जेवर में प्राचार्य के पद पर डॉ अनुज कुमार अग्रवाल तथा इसी पद हेतु प्रतीक्षा सूची में डॉ गिरीश कुमार वत्स का चयन किया गया।

इसके अलावा चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर स्थित नवाचार केंद्र के संचालन हेतु पांच लाख रूपये देने व इतिहास विभाग कि पूर्व विभागाध्यक्ष प्रो॰ गीता श्रीवास्तव द्वारा अपने पति स्वर्गीय डॉ अनंत कुमार श्रीवास्तव के नाम पर एमए इतिहास में सर्वाेच्च अंक प्राप्तकर्ता छात्र को स्वर्ण पदक दिए जाने का निवेदन किया गया था जिसे कार्य परिषद द्वारा स्वीकृति प्रदान किए जाने का निर्णय लिया गया। प्रवक्ता के अनुसार

बैठक में कार्य परिषद सदस्य डॉ0 दर्शन लाला अरोडा, डॉ0 अरूण सिंह, डॉ0 हरिभाऊ खंडेकर, कुलसचिव धीरेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी रमेश चंद्र, परीक्षा नियंत्रक डॉ0 अश्वनी कुमार, प्रो0 मृदुल कुमार गुप्ता, प्रो0 हरे कृष्णा, डॉ0 रमाकांत, प्रो0 विजय मलिक, प्रो0 एवी कौर, प्रो0 संजय कुमार, प्रो0 आरसी गुप्ता, डॉ0 सचिन कुमार, डॉ0 दिव्यनाथ, डॉ0 अर्चना मिश्रा, प्रेस समिति सदस्य मितेंद्र कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story