Meerut: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति ने कहा, पौष्टिक आहार खाएं कुपोषण को मिटाएं

Meerut: विश्व खाद्य दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने बच्चों को पौष्टिक आहार वितरित किय।

Sushil Kumar
Published on: 17 Oct 2022 1:27 PM GMT
Meerut News In Hindi
X

कुलपति प्रो. संगीता ने बच्चों को पौष्टिक आहार

Meerut: पौष्टिक आहार खाएं और कुपोषण को मिटाएं। अपने खाने का विशेष ध्यान रखना चाहिए, जिससे हमारा शरीर स्वस्थ रहे। केंद्र सरकार गरीबी व भुखमरी को मिटाने के लिए अनेक योजनाएं चला रही है। विश्व खाद्य दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (Chaudhary Charan Singh University) की कुलपति प्रो0 संगीता (Vice Chancellor Prof Sangeeta) ने यह बात कही।

भुखमरी मिटाने के लिए कदम आगे बढ़ाएं: प्रो. संगीता शुक्ला

प्रो. संगीता शुक्ला (Vice Chancellor Prof Sangeeta) ने बच्चों को बताया गया कि यह दिन सिर्फ खान पान का दिन नहीं हैं। बल्कि इस दिन सभी से अपील की जाती है कि भुखमरी मिटाने के लिए वह कदम आगे बढ़ाएं, क्योकि स्वस्थ जीवन के लिए पोषक तत्वों से भरपूर भोजन करना बहुत जरूरी है।

कुलपति ने बच्चों को किया पौष्टिक आहार वितरित

कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने छात्राओं के बीच जाकर बच्चों को पौष्टिक आहार वितरित किया, साथ ही बच्चों को पौष्टिक आहार के फायदों से भी अवगत कराया। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ में विश्व खाद दिवस के उपलक्ष्य पर गृह विज्ञान विभाग में छात्राओं के द्वारा भोजन बनाकर वितरण किया गया, जिसमें पोषित आहार एवम भोजन की गुणवता के बारे में लोगों को जागरुक किया गया।

पौष्टिक आहार खाने से हमारा स्वास्थ्य अच्छा रहता है: प्रो. बिंदू शर्मा

समन्वयक प्रो. बिंदू शर्मा ने बताया कि पौष्टिक आहार खाने से हमारा स्वास्थ्य अच्छा रहता है और स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है, जो हमें हमारी शिक्षा में काफी मददगार साबित होता है। इस मौके पर सहायक अध्यापिका निधि चौधरी, सोनल विहान व अन्य छात्राएं मौजूद रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story