×

दिये सख्त आदेश: मंडी शिफ्ट न होने पर नाराजगी, 2 दिन का दिया समय

आयुक्त ने नवीन मंडी के अभी तक शिफ्ट न होने पर अपना विरोध जताते हुये कहा कि नवीन मंडी से सब्जी मंडी दो दिनों में विकल्प तलाशते हुए नई जगह संचालित की जाए।

Aradhya Tripathi
Published on: 5 May 2020 1:23 PM GMT
दिये सख्त आदेश: मंडी शिफ्ट न होने पर नाराजगी, 2 दिन का दिया समय
X

मेरठ: कमिश्नरी सभागार में नवीन मंडी को शिफ्ट करने व वैश्विक महामारी कोरोना के संबंध में पुलिस प्रशासन की तैयारियों की समीक्षा बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुये आयुक्त अनीता ने प्रशासनिक अधिकारियों से पूछा कि नवीन मंडी अभी तक क्यों शिफ्ट नहीं हुई। उन्होने नवीन मंडी के अभी तक शिफ्ट न होने पर अपना विरोध जताते हुये कहा कि नवीन मंडी से सब्जी मंडी दो दिनों में विकल्प तलाशते हुए नई जगह संचालित की जाए। उन्होंने लॉकडाउन व सोषल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के भी निर्देश दिए।

दोनों मंडियों के होंगे अलग पास- आयुक्त

मेरठ आयुक्त ने कहा कि नवीन मंडी में से सब्जी मंडी को एलआईसी ग्राउण्ड कंकरखेड़ा व जाग्रति विहार में अलग-अलग दोनो जगहों पर शिफ्ट किया जाए। तथा वहां सभी मूलभूत सुविधाएं व व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। व सोषल डिस्टेनसिंग का सख्ती से पालन कराया जाए। आयुक्त ने कहा कि अलग-अलग मंडियों के लिए अलग-अलग रंग के पास जारी किये जाये। उन्होने इस कार्य के लिए अपर जिलाधिकारी नगर व पुलिस अधीक्षक नगर को निर्देशित किया कि वह आढ़तियों व व्यापारियों से वार्ता कर सुगमता से मंडी शिफ्ट कराएं तथा उसको धरातल पर उतारते हुये नई जगह सब्जी मंडी संचालित कराना सुनिश्चित करें।

ये भी पढ़ें- पीएमएस ने की मांग, सभी चिकित्सक व चिकित्साकर्मियों को मिले उत्कृष्ट प्रविष्टि

आयुक्त ने अपर जिलाधिकारी नगर व पुलिस अधीक्षक नगर को निर्देशित किया कि वह सभी जगहो का स्थलीय निरीक्षण कर मंडी को शिफ्ट कराने के कार्यों को अंतिम रूप दें। आयुक्त ने कहा कि कोरोना की चेन को बढ़ने न दिया जाये तथा सभी हॉट स्पॉटों पर शासन द्वारा निर्धारित मानको के अनुरूप कार्य कराया जाए। बैठक में फल व खाद्यान्न मंडी को नवीन मंडी में ही संचालित करने पर सहमति हुयी।

बैठक के बाद अधिकारियों ने किया जगह का निरीक्षण

सचिव मंडी नरेन्द्र सिंह ने बताया कि आज बैठक के उपरान्त अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी, पुलिस अधीक्षक नगर अखिलेष नारायण सिंह और स्वयं उनके द्वारा संयुक्त रूप से सब्जी मंडी के लिए चिन्हित की गयी एलआईसी ग्राउण्ड़ कंकरखेड़ा व जाग्रति विहार का निरीक्षण किया गया। तथा वहां की वर्तमान स्थिति व की जाने वाली व्यवस्थाओं पर निर्णय लिया गया।

ये भी पढ़ें- ले दारु-दे दारु: ये रुझान देख आप हंस-हंस कर लोट-पोट हो जाएँगे…

इस दौरान पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी अनिल ढींगरा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी, उपाध्यक्ष एमडीए राजेष कुमार पाण्डेय, अपर आयुक्त रजनीष रॉय, नगरायुक्त अरविन्द चौरसिया, अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी, पुलिस अधीक्षक नगर अखिलेष नारायण सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट सत्येन्द्र कुमार सिंह, सचिव मंडी नरेन्द्र सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

सादिक़ खान

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story