×

कोरोना का कहर: मेरठ में 31 जनवरी तक लगी धारा 144, पढ़ लें ये जरूरी नियम

जनपद मेरठ की शांति एवं कानून व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव डाले जा सकने के दृष्टिगत जनपद में दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू कर दी गई है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 2 Dec 2020 2:42 PM GMT
कोरोना का कहर: मेरठ में 31 जनवरी तक लगी धारा 144, पढ़ लें ये जरूरी नियम
X
देशभर में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ रहे है। सरकार कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह से सतर्क है। उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 1,96,18,283 सैम्पल की जांच की गयी है।

मेरठ कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मेरठ जिला प्रशासन ने बड़ा कदम उठाते हुए जनपद में ३१ जनवरी तक धारा १४४ लागू कर दी है। जिला मजिस्ट्रेट के बालाजी ने बताया ।

कोरोना वायरस संक्रमण

वर्तमान में विदेशों एवं सम्पूर्ण भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से हो रही बीमारियों के दृष्टिगत एवं आगामी दिनों में क्रिसमस-डे, नववर्ष, गुरूगोविन्द सिंह जयन्ती एवं गणतंत्र दिवस व अन्य त्यौहार/पर्व के अतिरिक्त लोक सेवा आयोग उ प्र द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रतियोगी परीक्षायें एवं विभिन्न आयोगो तथा महाविद्यालयों की परीक्षाओं के दृष्टिगत अवांछनीय तत्वों द्वारा कानून व्यवस्था के विपरीत कार्य करते हुये।

यह पढ़ें...यूपी कोविड-19 केस: 24 घंटे में 2607 लोग ठीक हुए, डिस्चार्ज रिकवरी रेट 94.40

शांति एवं कानून व्यवस्था

जनपद मेरठ की शांति एवं कानून व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव डाले जा सकने के दृष्टिगत जनपद में दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू कर दी गई है। जिला मजिस्ट्रेट के अनुसार धारा १४४ जनपद के सभी 31 थाना क्षेत्रों में जिसमें महिला थाना सम्मिलित है 31 जनवरी 2021 की मध्यरात्रि 12-00 बजे तक लागू रहेगी ।

यह पढ़ें...गाजीपुर में तेजस्वी: SP कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत, BJP के दिग्गज भी पहुंचे

पूरे राज्य की स्थिति

देशभर में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ रहे है। सरकार कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह से सतर्क है। उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 1,96,18,283 सैम्पल की जांच की गयी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 1799 नये मामले आये हैं। 22,797 कोरोना के एक्टिव मामले हैं। जिनमें 1348 लोग होम आइसोलेशन में हैं। प्रदेश के सभी जनपदों में संक्रमित क्षेत्रों की मैपिंग की जा रही है।

राज्य में कल एक दिन में कुल 1,51,599 सैम्पल की जांच की गयी। अब तक कुल 3,14,507 लोग होम आइसोलेशन की सुविधा प्राप्त करते हुए 3,03,929 लोगों ने अपने होम आइसोलेशन की अवधि पूर्ण कर ली है। पिछले 24 घंटे में 2607 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। अब तक कुल 5,16,694 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

रिपोर्टर सुशील कुमार,मेरठ

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story