Meerut में धोखाधड़ी का नया खेल, DM की फोटो लगाकर अधिकारियों से मांगे गिफ्ट और पैसे, मैसेज देख हुए सन्न

Meerut: अज्ञात व्यक्ति वाट्सएप नंबर पर मेरठ डीएम दीपक मीणा की फोटो डीपी में लगाकर अफसरों से गिफ्ट और पैसे की मांग कर रहा है। जिसके बाद डीएम ने आरोपी को जल्द पकड़ने के आदेश दिए हैं।

Sushil Kumar
Published on: 27 Aug 2022 1:39 PM GMT
ask for gifts from meerut officers by putting photo of dm deepak meena on whatsapp account
X

Meerut DM Deepak Meena (Social Media)

Meerut News : सोशल मीडिया के माध्यम से वरिष्ठ अधिकारियों के नाम पर पैसे मांगने के अब तक कई मामले सामने आ चुके हैं। हद तो ये है कि, जालसाज ने मेरठ के डीएम को भी नहीं बख्शा। मेरठ डीएम दीपक मीणा (Meerut DM Deepak Meena) के साथ दो महीने में दो बार इस तरह की घटना हो चुकी है। मोबाइल नंबर- 9401137574 पर संचालित व्हाट्सएप पर मेरठ डीएम की फोटो लगाकर कई अधिकारियों से मैसेज द्वारा गिफ्ट आदि की मांग की गई है।

हालिया प्रकरण के बाद मेरठ के जिलाधिकारी ने इस संबंध में सभी अधिकारियों को सूचित किया है। पुलिस को भी जांच के लिए कहा है। जिला प्रशासन के प्रवक्ता के अनुसार, इस मोबाइल नंबर और इस पर संचालित व्हाट्सएप का जिलाधिकारी से कोई संबंध नहीं है। इस मामले के बाद से अधिकारी भी हैरान हैं।

अधिकारियों से मांगे पैसे और गिफ्ट

आपको बता दें, कि इससे पहले 24 जून 2022 को यानी करीब दो महीने पहले मोबाइल नंबर- 8184946591 पर संचालित व्हाट्सएप के जरिए डीएम दीपक मीणा का फोटो लगाकर जिले में तैनात कई अधिकारियों को एक के बाद एक कई मैसेज भेजे गए थे। मैसेज भेजने वाले ने तमाम तरह के बहाने व चेतावनी के साथ अधिकारियों से रुपए और गिफ्ट देने के मांग की थी।

DM मीणा निर्देश, जल्द आरोपी को पकड़ें

दरअसल, एक अज्ञात व्यक्ति वाट्सएप नंबर पर जिलाधिकारी की फोटो डीपी के तौर पर लगाकर अफसरों से गिफ्ट और पैसे की मांग कर रहा है। इस बारे में जब डीएम दीपक मीणा को जानकारी हुई तो उन्होंने तत्काल इस पर गंभीरता दिखाते हुए तत्काल आरोपी तक पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

मेरठ डीएम ने कहा- न दें ध्यान

मेरठ डीएम की तरफ से स्पष्ट किया गया है कि इस तरह की किसी बात पर ध्यान न दें। इस मोबाइल नंबर से संचालित हो रहे व्हाट्सएप का उनसे कोई मतलब नहीं है। बता दें, कि जिला प्रशासन अनजान शख्स की इस हरकत से परेशान है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story