Meerut News: बोलीं शिक्षा राज्यमंत्री गुलाब देवी-व्यवस्था सुविधा के हिसाब से नहीं चलती

Meerut News: उन्होंने कहा कि मदरसा शिक्षा की गुणवत्ता के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।

Sushil Kumar
Published on: 1 Oct 2022 12:53 PM GMT
Meerut Secondary Education State Minister Gulab Devi said system runs basis of governance
X

Meerut Secondary Education State Minister Gulab Devi said system runs basis of governance (Social Media)

Meerut News: माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री गुलाब देवी ने शनिवार को मेरठ में कहा कि व्यवस्था शासन के आधार पर चलती है। किसी की सुविधा के हिसाब से नहीं चलती। व्यवस्था में किसी का निजी हित नहीं चलता है। दरअसल,मदरसों में बदले समय सारणी केा लेकर मुस्लिम धर्मगुरुओं की नाराजगी को लेकर संवाददाताओं ने माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री से सवाल किया था,जिसके जवाब में उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा कि मदरसा शिक्षा की गुणवत्ता के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।

इससे पहले मंत्री के अचानक मेरठ पहुंचने पर माध्यमिक शिक्षा विभाग (के अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई। जिला विद्यालय निरीक्षक उनसे मिलने स्टाफ के साथ लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस पहुंचे। राज्यमंत्री ने जिला विद्यालय निरीक्षक के साथ बैठक कर जनपद की शैक्षिक स्तर पर विस्तार से चर्चा कर आवश्यक दिशानिर्देश दिए। कॉलेजों में पढ़ाई के बेहतर माहौल बनाने के लिए कार्ययोजना बनाकर काम करने के निर्देश दिए गए।

यहां मीडिया से बातचीत में माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गुलाब देवी ने कहा चयन बोर्ड के सदस्यों को लेकर योजना बनाई जा रही है। जिसमें बेसिक और माध्यमिक दोनों ही बोर्ड को एक करने पर विचार किया जा रहा है। जैसे ही योजना पूरी होगी। भर्ती चयन प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार बच्चों के हित का पूरा ध्यान रख रही है। बच्चों की चिकित्सा और शिक्षा के हित को ध्यान में रखकर ही काम किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री पूरी तरह से बच्चों के हित काम कर रहे हैं। शिक्षक भर्ती से जुड़े एक सवाल के जवाब माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गुलाब देवी ने कहा कि योगी सरकार में असमंजस नाम का कोई शब्द नहीं है। बाद में सराय लाल दास स्थित सेठ बीके माहेश्वरी बालिका इंटर कॉलेज के एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं।कॉलेज में स्व. सेठ बालकिशन दास माहेश्वरी की पुण्य स्मृति में संस्थापना दिवस व वार्षिकोत्सव आयोजित किया जा रहा है। इस मौके पर कॉलेज की छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुतियां दीं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story