होली-डे पैकेज के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

मेरठ की साइबर सेल ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो लोगो को होलीडे पैकेज देने के नाम पर उनसे बैंक डिटेल और एटीएम कार्ड्स आदि की गोपनीय नम्बर लेकर उनसे ऑनलाइन ठगी करते थे। तीन अभियुक्तो को गिरफ्तार किया गया है जिनके पास से लैपटॉप मोबाइल फोन्स आदि बरामद किए गए हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 25 April 2023 9:26 AM GMT (Updated on: 25 April 2023 10:07 AM GMT)
होली-डे पैकेज के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़
X
होली-डे पैकेज के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

सुशील कुमार

मेरठ : मेरठ की साइबर सेल ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो लोगो को होलीडे पैकेज देने के नाम पर उनसे बैंक डिटेल और एटीएम कार्ड्स आदि की गोपनीय नम्बर लेकर उनसे ऑनलाइन ठगी करते थे। तीन अभियुक्तो को गिरफ्तार किया गया है जिनके पास से लैपटॉप मोबाइल फोन्स आदि बरामद किए गए हैं।

यह भी देखें... हेलमेट नहीं पहनने पर यूपी पुलिस की थर्ड डिग्री, देखें Video

दरअसल खरखौदा थाना इलाके के रहने वाले एक शख्स ने पुलिस को शिकायती पत्र दिया जिसमें उसने बताया कि उसके मोबाइल फोन पर अज्ञात कॉलर ने उसके क्रेडिट कार्ड की डिटेल लेकर उसके साथ ऑनलाइन 39000 रुपये का फ्रॉड किया है। उस प्रकरण में साइबर सेल ने जाँच शुरू की और कार्रवाई करते हुए तीन अभियुक्तो निखिल राहुल और अजय को गिरफ्तार किया तीनो युवक दिल्ली के रहने वाले हैं।

पुलिसिया पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ये लोग ऑनलाइन फ्रॉड करते हैं और लोगो से होली-डे पैकेज के नाम और उनसे बैंक डिटेल आदि लेकर उनके अकॉउंट से ऑनलाइन पैसा अपने खातों में ट्रांसफर कर लेते हैं।

यह भी देखें... महाराष्ट्र: शिवसेना में शामिल हुए NCP के पूर्व नेता भास्कर जाधव

अब तक ये लोग यूपी और अन्य प्रदेशों में इस तरह की ठगी करते आ रहे हैं। इस गैंग का एक सदस्य अभी फरार बताया जाता है। पुलिस उसकी तलाश में हैं। पुलिस इस पूरे नेटवर्क की परतें खोलने में जुटी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story