×

Meerut News: सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने जाना प्राचीन छात्रावास कुमार आश्रम के छात्रों का दर्द

Meerut News: सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कुमार आश्रम छात्रावास का निरीक्षण किया व छात्रों से समस्याओं की जानकारी प्राप्त की। सांसद ने कहा कि कुमार आश्रम को अकेला नहीं छोड़ा जाएगा।

Sushil Kumar
Published on: 3 March 2023 5:09 PM GMT
Meerut Hapur constituency MP Rajendra Agarwal
X

Meerut Hapur constituency MP Rajendra Agarwal

Meerut News: कुमार आश्रम छात्रावास पहुंचे सांसद राजेन्द्र अग्रवाल व अन्य उपस्थित जनों ने सबसे पहले बाबा साहेब डाक्टर भीमराव अंबेडकर के चित्र के सम्मुख पुष्प अर्पित किए। बाद में सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कुमार आश्रम छात्रावास का निरीक्षण किया व छात्रों से समस्याओं की जानकारी प्राप्त की। सांसद ने कहा कि कुमार आश्रम को अकेला नहीं छोड़ा जाएगा। लोक सेवक मंडल के संचालकों से कुमार आश्रम के उत्थान के लिए वार्ता करेंगे। कुमार आश्रम ऐतिहासिक धरोहर है। शिक्षार्थियों को शिक्षा ग्रहण करने का यह प्राचीन केंद्र है। उन्होंने कहा कि कुमार आश्रम में कमरों के निर्माण, सोलर लाइट व प्रतियोगी परीक्षा सम्बन्धी पुस्तकें सहित अन्य सभी मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने का भरसक प्रयास किया जाएगा। शीघ्र ही पुनः यहां आकर छात्रों से वार्ता करेंगे। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब डाक्टर भीमराव अंबेडकर का शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान रहा जिसे भुलाया नहीं जा सकता। हम सब उनके अनुयाई हैं।

वरिष्ठ दलित नेता डॉक्टर चरण सिंह लिसाड़ी ने कहा कि कुमार आश्रम में रहकर अनुसूचित जाति वर्ग के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जनपदों से अध्ययन करने में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वालों में बड़ी संख्या में सिविल सर्विस क्षेत्र, इंजीनियर, न्यायिक सहित लगभग सभी विभागों में अधिकारी चयनित हो चुके हैं।

इस मौके पर कुमार आश्रम के छात्र डॉक्टर जितेंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि लोक सेवक मंडल ट्रस्ट नई दिल्ली द्वारा संचालित कुमार आश्रम छात्रावास की 1924 में सरदार वल्लभभाई पटेल ने नीव रखी थीं। सरदार वल्लभभाई पटेल, लाला लाजपत राय समेत अनेकों क्रांतिकारियों ने यहाँ पर बैठकें आयोजित की थीं। इस अवसर पर क्षेत्रीय पार्षद राकेश शर्मा, सांसद प्रतिनिधि हर्ष गोयल, युवा नेता अंकुर गोयल, हरेंद्र भारद्वाज अंकित निगम एडवोकेट, तरुण कुमार, रवि सिंह थापा, संतोष कुमार, मोंटी जगराज, गुलाब सिंह, शिवा, विक्की, आकाश, संदीप सिंह आदि उपस्थित रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story