×

Meerut News: IAS जागृति अवस्थी ने किया प्रतियोगी छात्र-छात्राओं की शंकाओं का किया समाधान, दी टिप्स

Meerut News: मेरठ में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अंतर्गत IAS जागृति अवस्थी के सुपरविजन में आईआईएमटी विश्वविद्यालय गंगानगर में ओरिएंटेशन प्रोग्राम एंड वर्कशॉप का आयोजन किया गया।

Sushil Kumar
Published on: 20 Feb 2023 4:30 PM GMT
IAS Jagruti Awasthi solved the doubts of competitive students in Orientation Program and Workshop
X

मेरठ: ओरिएंटेंशन प्रोग्राम एंड वर्कशॉप में IAS जागृति अवस्थी ने किया प्रतियोगी छात्र-छात्राओं की शंकाओं का समाधान

Meerut News: उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अंतर्गत IAS जागृति अवस्थी के सुपरविजन में आईआईएमटी विश्वविद्यालय गंगानगर में ओरिएंटेशन प्रोग्राम एंड वर्कशॉप का आयोजन किया गया। जिसमें सिविल सेवा परीक्षा (यूपीएससी/यूपीपीसीएस) की तैयारी करने वाले छात्रा/छात्राओं से संवाद कर उनका मार्गदर्शन किया गया। वर्कशाप में जागृति अवस्थी आईएएस, सुचेता सीओ सुनील कुमार सिंह जिला समाज कल्याण अधिकारी मेरठ, अभ्युदय सैल के कर्मचारी उपस्थित रहे। वर्कशाप में लगभग 250 छात्रों द्वारा प्रतिभाग किया गया तथा वर्कशाप का लाभ उठाया।

आईएएस जागृति अवस्थी ने छात्रों को स्वयं को प्रेरित करने के बारे में सुझाव दिये

वर्कशाप में जागृति अवस्थी आईएएस द्वारा अपने व्यक्तिगत अनुभव छात्रों के साथ साझा करते हुए छात्रों को यूपीएससी (आईएएस) परीक्षा की तैयारी के सम्बन्ध में छात्रों के प्रश्न व उनके शंकाए आदि का समाधान किया गया एवं छात्रों को कुशल रणनीति बनाने तथा स्वयं को प्रेरित करने के बारे में सुझाव दिये गये। वर्कशाप में सुचेता, सीओ द्वारा छात्रों को विशेषकर पीसीएस की तैयारी करने के सम्बन्ध में विस्तृत मार्गदर्शन किया गया। साथ ही सुनील कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी मेरठ द्वारा भी छात्रों को प्रेरणा दी गयी।


जिला समाज कल्याण अधिकारी मेरठ द्वारा छात्र/छात्राओं को अवगत कराया गया कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजनान्तर्गत आगामी सत्र 2023-24 में विभिन्न कोर्सों यथा नीट,जेईई,एनडीए,सीडीएस, यूपीएससी, यूपीपीएससी जैसी अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की निःशुल्क तैयारी हेतु कोचिंग में प्रवेश व योजना से सम्बन्धित समस्त जानकारी एक माध्यम से उपलब्ध कराने के लिए जनपद स्तर पर अभ्युदय योजना बेवसाईट https://maymeerut.in विकसित की गयी है।

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना में निःशुल्क कोचिंग

जिस पर इच्छुक छात्र विजिट कर मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना की जानकारी व अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है। उक्त योजना में ऐसे सभी छात्र जो संसाधनों के अभाव में कोचिंग नही कर पाते है वह सभी छात्र/छात्रायें मुख्यमंत्री अभ्युदय योजनान्तर्गत निःशुल्क कोचिंग प्राप्त कर सकते है। मुख्यमंत्री अभ्युदय योजनान्तर्गत विगत दो वर्षों में योजना का लाभ उठाते हुए सैकड़ों छात्रों ने सफलता अर्जित की है। जनपद में कार्यरत् आईएएस, पीसीएस अधिकारियों के निर्देशन में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजनान्तर्गत कोचिंग का जनपद में संचालन किया जा रहा है तथा अधिकारियों द्वारा अतिथि व्याख्याताओं के रूप में कक्षायें ली जाती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story