×

Meerut IPS Viral Video: आईपीएस रिश्वत मामले में ‘न्यूज़ट्रैक’ का रियलिटी चेक, जानिए क्या है हकीकत...

Meerut IPS Viral Video: सोशल मीडिया पर आईपीएस अधिकारी के वायरल वीडियो के मामले में DGP ने वाराणसी कमिश्नरेट से तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है।

Sushil Kumar
Published on: 12 March 2023 5:25 PM GMT
X

मेरठ: आईपीएस रिश्वत मामला

Meerut News: सोशल मीडिया पर एक आईपीएस अधिकारी का रिश्वत मांगने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सोशल मीडिया पर आईपीएस अधिकारी के वायरल वीडियो के मामले में DGP ने वाराणसी कमिश्नरेट से तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है। वीडियो में जिस 2018 बैच के आईपीएस अधिकारी अनिरुद्ध कुमार के रिश्वत मांगने का दावा किया जा रहा है, वह वर्तमान में मेरठ में एएसपी ग्रामीण के पद पर तैनात हैं। मामले ने उस समय और अधिक तूल पकड़ लिया जब प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को लेकर अपने ट्वीट में लिखा कि ‘उप्र में एक आईपीएस की वसूली के इस वीडियो के बाद क्या बुलडोजर की दिशा उनकी तरफ बदलेगी या फिर फरार आईपीएस की सूची में एक नाम और जोड़कर संलिप्त भाजपा सरकार ये मामला भी रफा-दफा करवा देगी। उप्र की जनता देख रही है कि ये है अपराध के प्रति भाजपा की जीरो टॉलरेंस की सच्चाई।




स्कूल संचालक को रेप केस से बचाने के लिए रिश्वत मांग

‘वायरल वीडियो में वाराणसी में तैनात रहने के दौरान आईपीएस अनिरूद्ध सिंह कथित रुप से एक स्कूल संचालक को रेप केस से बचाने के लिए बीस लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं। हालांकि ‘न्यूज़ट्रैक’ संवाददाता ने जब आईपीएस अनिरूद्ध सिंह से सम्पर्क किया तो उन्होंने वायरल वीडियो को करीब डेढ़ साल पुराना बताते हुए उसे फेक करार दिया। आईपीएस अनिरूद्ध सिंह जो कि वर्तमान में एसपी रुरल हैं, उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो तब का है जब वे (अनिरुद्ध सिंह) एएसपी चैतगंज वाराणसी थे। अनिरुद्ध सिंह के अनुसार उस दौरान सनबीम स्कूल के मालिक पर रेप का मुकदमा दर्ज हुआ था।

डेढ़ साल बाद एक बार फिर से वायरल

इस वीडियो के आधार पर उनका ट्रांसफर एएसपी इंटेलिजेंस में हुआ था। बाद में वीडियो की जांच में उन्हें (अनिरूद्ध सिंह) को क्लीन चिट मिली। क्लीन चिट मिलने के बाद अनिरूद्ध सिंह की पोस्टिंग एएसपी फतेहपुर और अब एसपी रुरल मेरठ हुई। फिलहाल वर्तमान में वह मेरठ में एसपी रुरल के पद पर ही तैनात हैं। अब इस पुराने वीडियो को किसी ने डेढ़ साल बाद एक बार फिर से वायरल किया है।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story