Meerut: कांवड़ का अपमान करने का आरोप, कांवड़ियों ने पुलिस चौकी में तोड़फोड़ कर NH-58 किया जाम

राजस्थान में जिला भरतपुर तहसील गांव सीकरी निवासी लोकेश और उनके साथी 21 जुलाई की शाम को हरिद्वार से राजस्थान के लिए विशाल व मनमोहक शिव परिवार विराजमान कावड़ को लेकर राजस्थान के लिए चले थे।

Sushil Kumar
Published on: 23 July 2022 10:48 AM GMT
Meerut Kanwariyas vandalized the police post and blocked NH-58
X

Meerut Kanwariyas vandalized the police post and blocked NH-58 (Image: Newstrack)

Meerut: आज यहां कांवड़ यात्रा का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कांवड़ियों ने एनएच-58 जाम कर दिया। गुस्साये कांवड़ियों ने कंकरखेड़ा क्षेत्र स्थित पुलिस चौकी में भी तोड़फोड़ कर दी। वहीं एनएच 58 पर वन वे से गुजर रहे वाहनों को कई किलोमीटर पहले ही रोक दिया गया। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों द्वारा कईं घंटों तक समझाने के बाद ही कांवड़ियों का ग‌िस्सा शांत हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान में जिला भरतपुर तहसील गांव सीकरी निवासी लोकेश और उनके साथी 21 जुलाई की शाम को हरिद्वार से राजस्थान के लिए विशाल व मनमोहक शिव परिवार विराजमान कावड़ को लेकर राजस्थान के लिए चले थे। राजस्थान के इन कावड़ियों के अनुसार कंकरखेड़ा हाईवे 58 पर हाईवे चौकी के नजदीक पहुंचते ही दो युवकों द्वारा कांवड़ को खंडित कर दिया गया।


कांवरियों द्वारा कांवड़ को खंडित कर भाग रहे एक युवक को घेर कर पकड़ लिया। जबकि दूसरा भाग निकला। पकड़े गये युवक की कावड़ियों द्वारा जमकर धुनाई की गई। इसी बीच भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची। आरोपित युवक को भीड़ से छुड़ाकर पुलिस अपने साथ ले गई।

तभी भीड़ ने नारेबाजी करते हुए चौकी में तोड़फोड़ कर दी। सूचना पर डीएम दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, एसपी क्राइम अनित कुमार, एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव भी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। गुस्सा कांवरियों को शांत करने का प्रयास किया गया। इस बीच भाजपा के एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज और अन्य भाजपा नेताओं ने भी गुसाए कावड़ियों को शांत करने का प्रयास किया। कईं घंटों बाद लिखित में आश्वासन दिया गया कि जो पकड़ में आया आरोपित युवक है उस पर कानूनी सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जो फरार आरोपित है, उसको भी धर दबोचा जाएगा।

इसके अलावा डीएम जो कावड़ खंडित हुई थी, उस कावड़ से जुड़े चार कांवड़ियों को लेकर पुलिस हरिद्वार जाएगी। जहां से पवित्र गंगाजल लेकर वापस कंकरखेड़ा आएंगे। उस गंगाजल को विशाल कावड़ में रखकर राजस्थान के लिए प्रस्थान करेंगे।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story