Meerut News: किसान दिवस की बैठक में नदारद रहें अफसरों का कटेगा वेतन, डीएम बोले-किसानो की संतुष्टि हमारी प्राथमिकता

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाईवे पर भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां एक तेज रफ्तार रोडवेज बस ने ऑटो रिक्शा सवार लोगों को जोरदार टक्कर मार दी।

Sushil Kumar
Published on: 19 July 2023 12:40 PM GMT
Meerut News: किसान दिवस की बैठक में नदारद रहें अफसरों का कटेगा वेतन, डीएम बोले-किसानो की संतुष्टि हमारी प्राथमिकता
X

Meerut News: जिला पंचायत सभागार में हुई किसान दिवस की बैठक में संबंधित कई अधिकारियों के न पहुंचने पर डीएम दीपक मीणा ने नाराजगी जाहिर की। डीएम ने आदेश दिए हैं कि जो अफसर बैठक के दौरान अनुपस्थित रहे हैं उनसे स्पस्टीकरण लिया जाए। यही नहीं स्पष्टीकरण नहीं मिलने तक संबंधित अधिकारियों का वेतन नहीं दिये जाने के आदेश भी डीएम ने दिए हैं। इससे पहले किसान दिवस की बैठक में अधिकारियों के न पहुंचने पर नाराज किसान हंगामा करते हुए धरने पर बैठ गए। जिन्हें काफी मशक्कत के बाद शांत कर बैठक शुरु की गई।

किसानो की संतुष्टि हमारी प्राथमिकता - डीएम

जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में हुई किसान दिवस की बैठक में डीएम द्वारा पूर्व बैठक में दिये गये निर्देशो के अनुपालन पर की गयी कार्यवाही की बिन्दुवार जानकारी लेते हुये तथा बैठक में किसानो द्वारा विभिन्न विभागो यथा कृषि, गन्ना, विद्युत, सहकारी, लोक निर्माण, उद्यान विभाग इत्यादि से संबंधित रखी गयी समस्याओ के दृष्टिगत समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियो को निर्देशित किया गया कि किसानो की समस्याओ का निस्तारण प्राथमिकता पर लेते हुये करें। उन्होनें कहा कि कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। किसानो की संतुष्टि हमारी प्राथमिकता में है, इसके अनुसार कार्यवाही की जाये।

बैठक में किसानो द्वारा विद्युत विभाग के साथ आ रही समस्याओ में ट्रांसफॉर्मर बदला जाना, विद्युत पोल लगाये जाने, ढीले तारो को कसवाये जाने जैसे मुद्दो को उठाया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी का संज्ञान लेते हुये तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित कराये। बैठक में किसानो द्वारा गन्ना भुगतान का मुद्दा भी उठाया गया, जिस पर संबंधित अधिकारी द्वारा बताया गया कि कांवड यात्रा के दृष्टिगत भुगतान में देरी हुई अब भुगतान की कार्यवाही की जा रही है।

बैठक में आवारा पशु, खासपुर-कैली सडक निर्माण में विलंब, सिसौला खुर्द में पानी टंकी में लीकेज, रजवाहे पर टूटे पुल आदि समस्याएं उठायी गयी, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारी को समस्याओ के शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर सहायक नगर आयुक्त ब्रजपाल, जिला गन्ना अधिकारी दुष्यंत कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी व किसान उपस्थित रहे।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story