×

चला योगी का बुलडोजर: खौफ में आए माफिया, मेरठ में कुख्यात बदन सिंह बद्दो का ठिकाना जमींदोज

Meerut News: कुख्यात बदन सिंह बद्दो (Badan Singh Baddo) ने पार्क पर अवैध कब्जा कर लिया था। इस मामले में मंगलवार को मेरठ विकास प्राधिकरण ने कार्रवाई करते हुए ठिकाने को जमींदोज कर दिया।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Deepak Kumar
Published on: 15 March 2022 1:11 PM GMT
badan singh baddo property demolished
X

प्रशासन ने कुख्यात बदन सिंह बद्दो का ठिकाना किया जमींदोज। (Social Media) 

Meerut News: उत्तर प्रदेश में माफिया के खिलाफ कार्रवाई के कारण बुलडोजर बाबा के नाम से विख्यात हो चुके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की मुख्यमंत्री के रुप में दूसरी पारी शुरू भी नहीं हुई है कि मेरठ में मंगलवार को पुलिस, प्रशासन और एमडीए ने दिल्ली रोड स्थित जगन्नाथपुरी में कुख्यात अपराधी बदन सिंह बद्दो के ठिकाने को जमींदोज कर दिया।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western Uttar Pradesh) का कुख्यात माफिया बदन सिंह बद्दो अवैध शराब तथा जमीन पर कब्जा करने के मामले में कार्रवाई के बाद से फरार है। बता दें कि 28 मार्च 2019 को बद्दो दिल्ली रोड स्थित मुकुट महल होटल से पुलिस हिरासत से भाग गया था। डीजीपी ने बद्दो पर 2 लाख का इनाम कर दिया है। काफी प्रयास के बावजूद पुलिस अब तक उसका पता नहीं लगा सकी है।


अवैध निर्माण का किया धवस्तीकरण

एसएसपी प्रभाकर चौधरी (SSP Prabhakar Choudhary) ने पुलिस और प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई की बावत जानकारी देते हुए बताया कि आज टीपीनगर क्षेत्रान्तर्गत जगन्नाथपुरी स्थित पार्क में अजय सहगल की दुकानों के पास बने लगभग 300 वर्ग मीटर में बने अवैध निर्माण का ध्वस्तीकरण किया गया। उन्होंने बताया कि मेरठ विकास प्राधिकरण (Meerut Development Authority) के पत्रांक 64/22 प्रवर्तन खन्ड जोन सी-4/2022 के अनुपालन में उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार थाना टीपीनगर क्षेत्रान्तर्गत जगन्नाथपुरी पार्क में 300 वर्ग मीटर में बने अवैध निर्माण को सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी ब्रहमपुरी, अपर नगर मजिस्ट्रेट ब्रहमपुरी व मेरठ विकास प्राधिकरण के अधिकारी व कर्मचारीगण एवं जनपद के अन्य थानों से आए पुलिस बल व थाने के पुलिस बल की मौजुदगी में ध्वस्त किया गया।

ध्वस्तीकरण की कराई गई फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी

एसएसपी के अनुसार उक्त अवैध निर्माण ईनामी अपराधी बदन सिंह उर्फ बद्दो पुत्र चरण सिंह निवासी बैरीपुरा थाना टीपीनगर मेरठ व उसके अन्य साथियों द्वारा कब्जा कर अवैध निर्माण कराया गया था। एसएसपी ने बताया कि इस दौरान मौके पर शांति रही। ध्वस्तीकरण की फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी कराई गई।

शासन स्तर से प्रक्रिया पूरी होने के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की: अधिशासी अभियंता

उधर, इस मामले में एमडीए जोनल अधिकारी/अधिशासी अभियंता अरुण शर्मा (Executive Engineer Arun Sharma) ने बताया की रिकॉर्ड में रेनू गुप्ता के नाम से ये निर्माण दर्ज है। हालांकि, इस पर कब्जा बदन सिंह बद्दो ने कराया था। अब इस पर कार्रवाई की गई है। यहां एमडीए द्वारा 1500 मीटर में एक पार्क है। इस पर लोगों ने कब्जा कर रखा है। अभी अजय सहगल की भी दुकानें है। इस पर शासन स्तर से प्रक्रिया पूरी होने के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story