Meerut Nagar Nigam Ward No.10: मेरठ नगर निगम वार्ड 10 पार्षद विशाल चौधरी, समस्याओं से मैं नही घबराता

Meerut Nagar Nigam Parshad Ward No.3: कोरोना काल के दौरान अपनी चार साल की पूरी सैलरी पीएम राहत कोष में जमा करने पार्षद विशाल चौधरी ने कहा कि मैं समस्याओं से नहीं घबराता हूं।

Sushil Kumar
Published on: 6 Oct 2022 12:40 PM GMT (Updated on: 6 Oct 2022 3:01 PM GMT)
Meerut Nagar Nigam
X

मेरठ नगर निगम वार्ड 10 पार्षद विशाल चौधरी

Meerut Nagar Nigam Ward No.3: कोरोना काल के दौरान अपनी चार साल की पूरी सैलरी पीएम राहत कोष में जमा करने की घोषणा करने वाले मेरठ नगर निगम वार्ड नंबर 10 के युवा पार्षद विशाल चौधरी का कहना है कि उनका और उनके परिवार का इस वार्ड के सभी गांवों में सभी लोगों के साथ व्यक्तिगत संबंध है।‌ करीब 27 वर्षीय विशाल चौधरी बेशक आरएलडी के सिंबल पर जीत कर पार्षद बने हैं । लेकिन यह भी हकीकत है कि उनके यहां अपनी समस्याएं लेकर जाने वालों में सभी दलों के लोग शामिल रहते हैं। यह भी हकीकत है कि विशाल चौधरी किसी भी फरियादी को निराश नही करते हैं। वह कहते हैं, कालोनियों में रहने वाले सभी जाति-धर्म के लोंगो विशेषकर युवाओं से मेरा जुड़ाव रहा है। शायद ही क्षेत्र का कोई निवासी ऐस होगा जिसको कि मैं व्यक्तिगत रुप से न जानता हूं। इन संबंधों के आधार पर ही लोग हमारे साथ हैं। मेरी जीत की भी यही वजह रही थी। मेरठ में अकेला मैं आरएलडी का पार्षद चुनाव जीता था।

न्यूजट्रैक संवाददाता से बातचीत में विशाल चौधरी कहते हैं,"हालांकि मेरे पांच साल के कार्यकाल में करीब ढाई साल कोरोना में खराब हो गए तो छह-सात महीने विधानसभा और चुनाव के चलते लगी आचार संहिता के कारण लेकिन,फिर भी मैनें क्षेत्र के विकास के लिए करीब छह करोड़ के कार्य कराए हैं। इनमें सड़के,गलियां,खंडजें,स्ट्रीट लाइटे आदि कार्य कार्य शामिल हैं।" यही नही कोरोना काल में मेरे द्वारा क्षेत्र में जरुरतमंदों को मुफ्त में राशन बांटा गया। कोई ऐसा कार्य हैं जो कि आप नही करा पाए,जिसका आपको अफसोस है यह पूछने पर तपाक से विशाल चौधरी जवाब देते हैं," मैं जिस काम को हाथ में लेता हूं उसको पूरा करके ही दम लेता हूं।" नगर निगम अफसरों का सहयोग मिला है आपको? इस सवाल के जवाब में विशाल चौधरी कहते हैं, "अगर सहयोग नही मिलता तो छह करोड़ के काम कैसे करा पाता।"

करीब 40 हजार की आबादी वाले वार्ड दस की कौन सी समस्या हैं, जिसका कि आप अपने पांच साल के कार्यकाल में समाधान नही कर सके। इस सवाल के जवाब में विशाल चौधरी इतना ही कहते हैं,भाई साहब समस्याओं का तो अंत कभी होता ही नही है। आप अपना रोल मॉडल किसको मानते हैं इस सवाल के जवाब में बड़ी ही साफगोई से विशाल चौधरी कहते हैं ,हमारी तो 11 लड़कों की टीम है, वही मेरे लिए रोल मॉडल है। हम आपस में सलाह करके ही काम करते हैं। आप क्षेत्र की जनता को कितना समय देते हैं? इस सवाल पर विशाल चौधरी कहते हैं,मेरा सारा समय जनता के लिए ही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story