Meerut Nagar Nigam Ward No.20: मेरठ नगर निगम वार्ड-20 के पार्षद विजय सोनकर, मैने जिस काम को हाथ में लिया पूरा करा के ही दम लिया

Meerut Nagar Nigam Ward No.20 Parshad: मेरठ नगर निगम वार्ड-20 के पार्षद विजय सोनकर ने कहा कि मैने जिस काम को हाथ में लिया पूरा करा के ही दम लिया

Sushil Kumar
Published on: 6 Oct 2022 1:15 PM GMT (Updated on: 6 Oct 2022 3:07 PM GMT)
Meerut Nagar Nigam Ward No.20 Parshad
X

मेरठ नगर निगम वार्ड-20 के पार्षद विजय सोनकर

Meerut Nagar Nigam Ward No.20 Parshad: मेरठ नगर निगम वार्ड-20 के पार्षद विजय सोनकर बीजेपी के टिकट पर पिछला पार्षदी का चुनाव जीते थे। करीब 44 वर्षीय इस पार्षद का कहना है कि बीजेपी की इस सरकार में बहुत विकास कार्य हुए हैं। बस,आदमी में काम कराने की काबिलियत होनी चाहिए। कितना बड़ा काम भी करा सकता है। शायद विजय सोनकर की काबिलियत ही कही जाएगी कि वे मेरठ नगर निगम के उन चुनिन्दा पार्षदों में से एक है जिन्होंने अपने वार्ड में 12 करोड़ रूपये से अधिक के विकास कार्य कराए हैं।

करीब 35 हजार की आबादी वाले वार्ड-20 (कसेरुखेड़ा) के पार्षद विजय सोनकर के अनुसार उन्होंने जो काम पिछले पांच साल में अपने वार्ड में कराया है उतना काम वार्ड में पिछले 20 सालों में नही हुआ। इसके लिए वे अपने क्षेत्र के सांसद और विधायक के साथ ही नगर निगम अफसरों को भी श्रेय देते हैं , जिनके सहयोग से उन्होंने उन तमाम कार्यो को मंजिल तक पहुँचाया,जिसकी मांग क्षेत्रीय जनता कई सालों से कर रही थी। विजय सोनकर के अनुसार उनके वार्ड में करीब डेढ़ करोड़ के विकास कार्य विधायक निधि से 50 लाख रुपये के कार्य सांसद निधि से और 40 लाख रुपये के कार्य डूडा द्वारा कराए गए हैं।

विजय सोनकर के अनुसार उनके प्रयासों से करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये के बजट में कसेरुखेड़ा नाले की दीवार बनवाई गई है। इसके अलावा एक करोड़ दस लाख रूपये के बजट में मीनाक्षीपुरम रोड का कार्य चल रहा है। इसके अलावा खटकाना पुल से सुशील सैनी फार्म हाश तक की रोड ,अम्हैड़ा रोड आदि का निर्माण नगर निगम से करवाया। मुख्यमंत्री सड़क योजना के अन्तरगत गीतापुरम में 50 लाख रुपये के बजट में डिवाइडर का निर्माण कराया। इसके अलावा स्ट्रीट लाइट,खंडजे आदि का निर्माण कराया। कुल मिला कर क्षेत्र की जनता का अक्का-दुक्का ही ऐसा काम होगा जिसको मैने नही कराया हो।

जो काम में चाह कर भी नही करा पाया उसमें मलिन बस्तियों बाल्मीकी बस्ती,खटकान मौहल्ला और डिग्गी आदि में सड़क और पानी का काम हैं। इसको मैं डूडा से नही करा सका। अगली बार मौका मिला तो जरुर कराउंगा। ‌बीजेपी के इस पार्षद के अनुसार उनके क्षेत्र में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोई नही है। दो प्राथमिक पाठशाला हैं जिनमें एक तो ठीक है लेकिन दूसरे की हालत खराब है जिसके लिए प्रस्ताव तैयार कर रखा है। विजय सोनकर के अनुसार वें रोजाना जनता से सुबह सात बजे से 12 बजे तक और शाम पांच बजे से नौ बजे तक मिलते है। यूं आपातकाल परिस्थिति में कोई भी उनसे कभी भी मिल सकता है। विजय सोनकर के अनुसार वे ग्रेजुएट हैं और बीकाम पास हैं। अपने भविष्य के प्लान के बारे में वे इतना ही कहते हैं कि पार्टी अगर चाहेंगी तो एक बार फिर वे फिर से अपने वार्ड से चुनाव लड़ेंगे।

आप अपना रोल मॉडल किसे मानते हैं। इस सवाल के जवाब में मुस्करा कर विजय सोनकर इतना ही कहते हैं,-मेरे क्षेत्र की जनता और कौन।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story