×

Meerut Nagar Nigam Ward No.27: मेरठ वार्ड- 27 के बीएसपी पार्षद प्रदीप, सच्ची लग्न और काम कराने का जज्बा रखने वाले के लिए कुछ मुश्किल नहीं है

Meerut Nagar Nigam Ward No.27 Parshad: मेरठ नगर निगम वार्ड- 27 के बीएसपी पार्षद प्रदीप ने कहा कि सच्ची लग्न और काम कराने का जज्बा रखने वाले के लिए कोई भी काम कराना मुश्किल नही है।

Sushil Kumar
Published on: 6 Oct 2022 2:34 PM GMT (Updated on: 6 Oct 2022 3:12 PM GMT)
Meerut Nagar Nigam Ward No.27 Parshad
X

मेरठ नगर निगम वार्ड- 27 के बीएसपी पार्षद प्रदीप

Meerut Nagar Nigam Ward No.27 Parshad: करीब 26 हजार की आबादी वाले नगर निगम वार्ड-27 (पल्लवपुरम) के 36 वर्षीय पार्षद नगर निगम के उन पार्षदों में शामिल हैं जो कि विपक्षी दल का पार्षद होने के बावजूद अपने वार्ड में विकास कार्य कराने में अव्वल रहे हैं। न्यूजट्रैक संवाददाता से बातचीत में प्रदीप इसकी वजह क्षेत्र की जनता का अपार समर्थन और मेयर सुनीता वर्मा का सहयोग बताते हैं। प्रदीप ग्रेजुएट हैं। वे कहते हैं, अगर आपके आपके अन्दर सच्ची लगन और काम कराने का जज्बा है, तो आपके लिए कोई भी काम कराना मुश्किल नही है।

अपने द्वारा कराए गए कार्यो की जानकारी देते हुए प्रदीप कहते हैं,जब मैं बीएसपी के टिकट पर पहली बार चुनाव जीत कर इस क्षेत्र का पार्षद बना तो यहां अपार जनसमस्याएं थी। मैने अपने पिछले पांच साल के कार्यकाल में ऐसे-ऐसे कार्य कराए,जिन्हें अंसभव माना जाता था। मसलन,बीएच में 85 लाख रूपये की लागत में पार्क का भव्य निर्माण कराया। जिसकी मांग क्षेत्रीय जनता सालों से कर रही थी। यही नही, जनता कॉलोनी में पीने के पानी की बहुत दिक्कत थी। मैने चुनाव जीतने के बाद यहां पानी की टंकी का निर्माण करा कर लोगों के पीने की पानी की समस्या का समाधान करा दिया। यही नही, मेरे क्षेत्र में जनभराव की समस्या थी उसका समाधान मैने क्षेत्र में बड़े नालों का निर्माण करा कर किया। पल्लवपुरम फेस वन में डिवाइडर रोड का निर्माण कराया। पल्हैड़ा मुख्य मार्ग जिसकी हालत सालों से बहुत खराब पड़ी थी उसका निर्माण मेरे द्वारा कराया गया।

बीएसपी के इस पार्षद के अनुसार उनके क्षेत्र में एक प्राइमरी स्कूल है जिसकी हालत ठीक है। यही नही, क्षेत्र में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की हालत भी यहां ठीक है। आपके क्षेत्र में पानी और सीवेज व्यवस्था की स्थिति क्या है। इस सवाल पर प्रदीप कहते हैं,पहले खराब थी लेकिन अब ठीक है। जनता से मिलने के सवाल पर प्रदीप का कहना है कि वें सुबह पांच बजे से सात बजे तक घर पर मिलते हैं। शाम सात बजे से दस बजे तक अपने ऑफिस में जनता से मिलने के लिए उपलब्ध रहते हैं। एक पार्षद के रूप में क्या आपके सामने कभी कोई ऐसा मामला आया है जिसे हल करना मुश्किल था? इस सवाल के जवाब में प्रदीप कहते हैं,मैं आपको पहले ही बता चुका हूं कि अगर आपके अंदर लगन और काम कराने का जज्बा है तो आपके लिए कोई भी काम मुश्किल नही है। हां,फिर भी कुछ काम जरुर हैं जिनको मैं नही करा पाया। लेकिन फिर भी मैने अपने वार्ड में जितने काम कराए हैं उतने काम शायद ही नगर निगम में किसी पार्षद द्वारा कराए गए होंगे।

आप अपना रोल मॉडल किसे मानते हैं। इस सवाल के जवाब में प्रदीप पहले मुस्कारते हैं फिर कहते हैं-मेयर सुनीता वर्मा व पूर्व विधायक योगेश वर्मा मेरे रोल मॉडल हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story