×

Meerut Nagar Nigam Ward No.35: मेरठ वार्ड-35 हाफिजाबाद मेवला की पार्षद पूनम गुप्ता, काम कराने में कोई कमी नहीं छोड़ी

Meerut Nagar Nigam Ward No.35 Hafizabad Mewla Parsha: पार्षद पूनम गुप्ता ने कहा कि इलाके के विकास के लिए कुछ ऐसा कर जाऊंगी जिसे लोग बरसों तक याद रखें।

Sushil Kumar
Published on: 11 Oct 2022 2:05 PM GMT
Meerut Nagar Nigam Ward No.35 Hafizabad Mewla Parsha
X

 मेरठ नगर निगम वार्ड-35 हाफिजाबाद मेवला की पार्षद पूनम गुप्ता

Meerut Nagar Nigam Ward No.35 Hafizabad Mewla Parsha: वार्ड के विकास के लिए तत्पर 38 वर्षीय पूनम गुप्ता अब तक इलाके में लगभग 11-12 करोड़ रुपये की लागत से विकास कार्य करवाने में सफल रही हैं। इस संवाददाता के साथ बातचीत में पूनम कहती हैं- "दिल में जनता के लिए कुछ करने की ख्वाहिश थी इसलिए सियासत में आना जरूरी था।"

वह आगे कहती हैं कि विगत निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने एक निर्धारित पॉलिसी के तहत सभी नए चेहरों को मैदान में उतारा तो मुझे भी पार्षद बनने का मौका मिला। बस उसी दिन से ठान लिया कि जो भरोसा पार्टी ने मुझे पर जताया है उस पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करने के साथ ही इलाके के विकास के लिए कुछ ऐसा कर जाऊंगी जिसे लोग बरसों तक याद रखें।

इलाके की जनता के लिए बहुत कुछ करने का अरमान संजोए पूनम गुप्ता कहती हैं कि " अपने वार्ड में विकास के काम तो मैं बहुत कराती । लेकिन दो साल कोरोना में खराब हो गए। एक साल एमपी,एमएलए के चुनाव के कारण लगी आचार संहिता के कारण। फिर नगर आयुक्त भी हमारे यहां नए आये हैं। नगर आयुक्त के हस्ताक्षर के बगैर काम नहीं होते हैं। फिर भी मैने अपनी तरफ से काम कराने में कोई कमी नहीं छोड़ी। जनता ने बड़ी उम्मीदों से मुझे यह अवसर दिया है। ऐसे में यह मेरा फर्ज बनता है कि जहां से भी संभव हो मैं फंड की व्यवस्था करूं और इलाके की समस्याओं का निदान करूं।

विकास के सफर पर एक नजर डालते हुए पूनम गुप्ता कहती हैं कि हमने सब्जी मंडी गेट नम्बर दो से अग्रवाल टायर हाउस तक आठ सड़क और नाले का निर्माण कराया। इसके अलावा रघुकुल विहार,गुप्ता कालोनी में सड़के बनवाई। पैच वर्क भी लगातार चलता रहता है। इसके अलावा जगन्नाथपुरी,गुरुनानक नगर और मेवला में बने पार्को का सौन्दर्यकरण कराया। पूनम गुप्ता कहती हैं कि उनके क्षेत्र में पानी की कहीं-कहीं दिक्कत है। जिसको दूर कराने के लिए वह प्रयासरत हैं। पूनम गुप्ता के अनुसार उनके क्षेत्र में सीवर लाइन नहीं है। सीवरेज समस्या से जनता को निजात दिलाने के लिए प्रयासरत रहेंगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story