TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Meerut Nagar Nigam Ward No.05: मेरठ नगर निगम वार्ड-5 के पार्षद सुमित, विकास कार्य सर्वेक्षण में अव्वल बनाना लक्ष्य

Meerut Nagar Nigam Ward No.05 Parshad: मेरठ नगर निगम वार्ड पांच के पार्षद सुमित ने कहा कि विकास कार्य सर्वेक्षण में अव्वल बनाना लक्ष्य है।

Sushil Kumar
Published on: 7 Oct 2022 11:34 AM GMT
Meerut Nagar Nigam Ward No.05 Parshad
X

मेरठ नगर निगम वार्ड पांच के पार्षद सुमित, विकास कार्य सर्वेक्षण में अव्वल बनाना लक्ष्य

Meerut Nagar Nigam Ward No.05 Parshad: करीब 35 वर्षीय सुमित अपने वार्ड-पांच(अनुसूचित जाति) को विकास कार्यो के सर्वेक्षण अभियान में अव्वल लाने के लिए प्रयासरत हैं। न्यूजट्रैक से बातचीत में सुमित कहते हैं, "जब मैं पार्षद बना। उस दौरान सबसे बड़ी समस्या सड़कों और गलियों में जलभराव की थी। जरा सी बारिश में वार्ड की तमाम सड़कों और गलियों में जलभराव होना यहां आम बात थी। इसलिए चुनाव जीतने के बाद सबसे पहले मैने इस समस्या का समाधान कराने की ठानी। आज मुझे खुशी है कि मैने इस समस्या का समाधान करा दिया है।"

सुमित जो कि बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर पिछला चुनाव जीते थे, एक सवाल के जवाब में कहते हैं- मैने विकास कार्यो में किसी के साथ भी भेदभाव नही किया है। अगर मैने अपने वार्ड में श्मशानघाट पर काम कराया है तो कब्रिस्तान में भी मेरे द्वारा काम कराया गया है। श्मसान घाट का मुख्यद्वार के अलावा परिसर में दो कमरों का निर्माण कराया है। वहीं कब्रिस्तान में टाइल्स लगवाई है। इसी तरह मेरे द्वारा जाति-धर्म और पार्टी से अलग होकर शिवलोकपुरी,चौक मौहल्ला,सदनपुरी,मेहन्दी मोहल्ला,जस्सू मोहल्ला,मैथनियां मौहल्ला आदि तमाम मोहल्लों में विकास कार्य कराए गए।

इसके अलावा भी मेरे द्वारा टंकी रोड और अंबेडकर रोड का निर्माण कराया गया है। वार्ड की ऐसी कोई गली नही बची होगी जहां पर मेरे द्वारा इन्टरलॉक करार्य नही कराया गया हो। कुल मिला कर मेरे द्वारा क्षेत्र के लिए करीब साढ़े चार करोड़ रुपये के विकास कार्य कराए जा चुके हैं। यह राशि ब़ढ़ भी सकती थी अगर नगर निगम के अफसरों का मुझे अपेक्षित सहयोग मिला होता। फिर भी मुझे इस बात का संतोष है कि मैने पांच साल में लोंगो की उम्मीद से कहीं अधिक विकास कार्य कराए हैं। फिलहाल मेरा अरमान अपने वार्ड को शहर के तमाम वार्डो में अव्वल लाने का है। जा्हिर है कि इसके लिए नगर निगम के अफसरों के साथ-साथ क्षेत्र की आम जनता का सहयोग मिलना सबसे जरूरी है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story