×

Meerut Nagar Nigam Ward No.52: मेरठ वार्ड-52 भोपाल सिंह रोड के बीजेपी पार्षद मनमोहन जौहरी, जनता ही मेरे लिए सब कुछ है

Meerut Nagar Nigam Ward No.52 Parshad: कोरोना काल में मई-2020 में जब लोग अपने घरों से बाहर निकलने की हिम्मत दिखा रहे थे तब हम लोगों की मद्द कर रहे थे।

Sushil Kumar
Published on: 11 Oct 2022 2:48 PM GMT (Updated on: 14 Oct 2022 1:23 PM GMT)
Meerut Nagar Nigam Ward No52 Parshad
X

Meerut Nagar Nigam Ward No52: मेरठ नगर निगम वार्ड-52 भोपाल सिंह रोड के बीजेपी पार्षद मनमोहन जौहरी

Meerut Nagar Nigam Ward No.52 Parshad: शहर के वार्ड संख्या 52 भोपाल सिंह रोड शहर का प्रमुख वीआईपी वार्ड होने के साथ साथ काफी बड़ा वार्ड है। इस वार्ड में बच्चा पार्क से लेकर कचहरी तक का क्षेत्र आता है। इसमें आदर्शनगर, विजय नगर, छिपी टैंक, वेस्टर्न कचहरी रोड, पीएल शर्मा रोड जैसे प्रमुख मोहल्ले शामिल हैं। इस क्षेत्र के पार्षद मनमोहन जौहरी एडवोकेट हैं। 50 वर्षीय मनमोहन जौहरी कहते हैं-आबादी के हिसाब से मेरा वार्ड बड़ा है। बावजूद मैने इस क्षेत्र के लोंगो की मूलभूत समस्याओं को दूर करने की पूरी कोशिश की है। इन्ही कोशिशो का ही नतीजा है कि यहां पर कोई बड़ी समस्या नहीं है।

शायद यह मनमोहन जौहरी की क्षेत्र में लोकप्रियता ही है कि लगातार दूसरी बार मनमोहन जौहरी को लोंगो ने अपना पार्षद चुनकर भेजा है। कोरोना काल में मई-2020 में तो मनमोहन जौहरी ने कमाल ही कर दिया। ऐसे समय में जब लोग अपने घरों से बाहर निकलने की हिम्मत भी नहीं दिखा रहे थे। उस समय मनमोहन जौहरी अपनी टीम के साथ अपने क्षेत्र में ई रिक्शा की मदद से सैनिटाइज करते क्षेत्र की गली-गली घूम रहे थे। इलाके के लोग बताते हैं कि उनकी टीम के मजबूत कंधों ने अपनी पीठ पर सेनेटाईज़िग मशीन टांग कर अपने काम को अंजाम दिया। जिसके कारण मनमोहन जौहरी की टीम के सदस्यों की पीठ में छाले पड़ गए । लेकिन अपने काम को अंजाम देने से पीछे नही हटे।

इस संवाददाता के साथ बातचीत में मनमोहन जौहरी कहते हैं,"राजनीति मेरे लिए ही नहीं मेरे परिवार के लिए भी कमाई का जरिया नहीं। समाज सेवा का जरिया है। पार्षदी में मिलता क्या है आप जानते ही हैं। बकौल मनमोहन जौहरी मेरे चाचा भी इस वार्ड के अध्यक्ष रह चुके हैं। मैं भी भाजपा में तब से हूं जब लोग इसको जनसंघ के नाम से जानते थे। वह कहते हैं,"मेरे द्वारा पिछले पांच साल में करीब 4-5 करोड़ के काम कराए जा चुके हैं। खास कामो में दयानन्द नर्सिंग होम के सामने पार्किंग बनवाना और बेगमपुल पर मथुरा पैलेस के सामने पिंक टायलेट का निर्माण है।"

आप अपना रोल मॉडल किसे मानते हैं। इस सवाल पर मनमोहन जौहरी कहते हैं,जनता है रोल मॉडल और कौन होगा। आखिर इस जनता ने ही तो हमें चुना है। क्षेत्र की जनता ने हमें इतना प्यार और आर्शीवाद दिया है कि इसका ऋण हम कभी नहीं चुका पाएंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story