Meerut Nagar Nigam Ward No. 57: मेरठ पल्लवपुरम फेज-2 वार्ड के पार्षद विक्रान्त ढाका, लोगो की सेवा करना जुनून है सवार, डीएम से सम्मानित

Meerut Nagar Nigam Ward No. 57 Parshad Pallav Puram Phase 2: नगर निगम बोर्ड की शायद ही कोई ऐसी बैठक होगी जिसमें उनके द्वारा वार्ड की सड़कें, पार्क और नाली को लेकर प्रस्ताव ना रखा गया हो।

Sushil Kumar
Published on: 13 Oct 2022 2:35 PM GMT
Meerut Nagar Nigam Ward No.57 Parshad Pallav Puram Phase 2
X

Meerut Nagar Nigam Ward No.57 Parshad Pallav Puram Phase 2

Meerut Nagar Nigam Ward No.57 Parshad Pallav Puram Phase 2: नगर निगम पल्लवपुरम फेज दो वार्ड 57 के पार्षद विक्रांत ढाका मेरठ के अकेले ऐसे पार्षद हैं जो कि सुबह पांच बजे से लेकर रात के 12 बजे तक क्षेत्र की जनता के लिए उपलब्ध रहते हैं। 38 वर्षीय इस पार्षद का कहना है कि बचपन से ही उनके मन में लोगों की सेवा करने का जुनून सवार था। इसलिए ही वह राजनीति में आये हैं। पिछले चुनाव में 49.36 फीसदी मत लेकर पहली बार पार्षद बने विक्रान्त ढाका सुबह पांच बजे से जन-सेवा के काम में सक्रिय हो जाते हैं। उनकी अति सक्रियता ही है कि नगर में उनका वार्ड स्वच्छता अभियान में तीसरे नम्बर पर आया है। इसके लिए डीएम,मेरठ द्वारा उनको सम्मानित भी किया गया है।

नगर निगम बोर्ड की शायद ही कोई ऐसी बैठक होगी जिसमें उनके द्वारा वार्ड की सड़कें, पार्क और नाली को लेकर प्रस्ताव ना रखा गया हो। वह कहते हैं,पहले मेरे वार्ड की हालत बहुत खराब थी। जबकि हाइवे किनारे इस वार्ड में वीआईपी का आना जाना लगा रहता है। लेकिन मेरे पार्षद बनने के बाद वार्ड की सड़क, पार्क व नाली की स्थिति में बहुत सुधार हुआ है। उनकी हमेशा एक ही प्राथमिकता रहती है कि स्थानीय लोगों को किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। हल्की सी बरसात में यहां जलभराव हो जाता है। इसलिए मेरे द्वारा 2 करोड़ 27 लाख रूपये की लागत से नाले का निर्माण कराया जा रहा है। नाला बनने के बाद सीवर की लाइन जुड़ जाएगी,जिससे लोंगो को, जो कि पिछले 30 साल से जलभराव की समस्या से परेशान थे, निजात मिल जाएगी।

विक्रांत ढाका के अनुसार वह अब तक करीब आठ करोड़ रूपये के विकास कार्य अपने क्षेत्र में करा चुके हैं। विक्रांत ढाका ने बताया कि एक काम जरुर है जो कि अभी अधूरा है और यह काम बारात घर का है। वह कहते हैं,कोशिश करके बारात घर को उन्होमे एमडीए से नगर को तो हैंड ओवर करा दिया है। बस,बनना बाकी रह गया है। इसके अलावा क्षेत्र की सड़कों पर 12 खत्ते थे,जिनको खत्म कराया गया। बकौल विक्रांत ढाका,स्वच्छता अभियान में मेरा वार्ड नगर में तीसरे नम्बर पर आया है। इसके लिए डीएम मेरठ द्वारा उनको सम्मानित भी किया जा चुका है।

Admin 2

Admin 2

Next Story