×

Meerut Nagar Nigam Ward No.58: मेरठ नगर निगम वार्ड 58 के पार्षद अंगुल गुप्ता,जो 30 साल में नहीं हुआ, वह मैनें 5 साल में किया

Meerut Nagar Nigam Ward No.58 Parshad: मेरठ नगर निगम वार्ड 58 के पार्षद अंगुल गुप्ता ने कहा कि जो 30 साल में नहीं हुआ, वह मैनें 5 साल में किया

Sushil Kumar
Published on: 6 Oct 2022 2:54 PM GMT (Updated on: 6 Oct 2022 3:13 PM GMT)
Meerut Nagar Nigam Ward No.58 Parshad
X

मेरठ नगर निगम वार्ड 58 के पार्षद अंगुल गुप्ता

Meerut Nagar Nigam Ward No.58 Parshad: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर का वार्ड 58 शहर का प्रमुख वार्ड है। यहां पर विश्व प्रसिद्ध स्पोर्टस बाजार है तो शहर का सबसे खूबसूरत पार्क सुरजकुंड है। गांधा आश्रम इस वार्ड की पहचान है। 30 हजार आबादी वाले वार्ड के पार्षद अंशुल गुप्ता हैं। भाजपा के इस 30 वर्षीय पार्षद का दावा है कि वार्ड में 30 साल में जो काम नहीं हुआ था, वह उन्होंने पांच साल में किया है। न्यूजट्रैक से बातचीत में उन्होंने यह दावा करते हुए कहा कि कोई उनपर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकता है। वहीं कोरोना संकट हो या कोई विपत्ति हर समय लोगों के साथ जरूरत में खड़े हुए हैं।

उनकी कोशिश सूरजकुंड पार्क में नौका विहार और म्यूजिकल फाउंटेन शुरु करने की है।

अंशुल गुप्ता सिलसिलेवार अपने द्वारा कराए गए कार्यो की जानकारी देते हुए कहते हैं,-वार्ड की सड़कें, नालियों को बनाया। हर समय जनता के साथ रहा हूं। नगर निगम का महापौर हालांकि बसपा का है।लेकिन अपने वार्ड काम कराने के लिए पार्षद की व्यक्तिगत क्षमता होनी चाहिए। जिसका इस्तेमाल कर मैंने पांच साल में वार्ड की जनता के लिए जो भी संभव हुआ है किया है। पूजा-त्यौहार में जरूरतमंदों को वस्त्र दिया, ठंड में कंबल दिया है। पांच साल में मैंने जिस तरह से जनता की सेवा की है, मुझे पूरा विश्वास है कि जनता मुझे फिर से सेवा का मौका देगी।

बकौल अंशुल गुप्ता,नगर निगम के वार्ड-58 सूरज कुण्ड रोड़ पर बाल सुधार गृह के पास नाले के पुल के चौड़ीकरण में वर्षो से चली आ रही समस्या को दूर कराके नाले के चौड़ीकरण का कार्य प्रारंभ कराया। हर साल बंसीपुरा, नया बंशीपुरा, शंकर कुटी व अन्य गलियां में जाकर खुद मैने व नगर निगम सुपरवाइजर ने वहां पर लोगों को बड़ी सूझबूझ से बीमारी डेंगू एंटी लारवा से बचाव के लिए विशेष ध्यान रखने के लिए लोगों को जागरूक किया और कहा गया कि अपने आसपास पानी जमा न होने दें व नगर निगम की स्वच्छता मित्र टीम ने गलियों में सफाई , नालियों की सफाई व लोगों के घरों में चल रहे कूलर के अंदर दवाई डाली गई। ताकि डेंगू एंटी लारवा जैसी बीमारी पैदा ना हो। गांधी आश्रम के पास से खत्ता हटवा कर स्थानीय अफसरों की मदद से पौधे लगवाये।

मेरठ सुरज कुंड स्थित श्मशान घाट का सौंदर्यीकरण कराया। यही नही, क्षेत्र की ऐसी कोई भी सड़क या गली नही होगी जिसकी रिपेयरिंग मैने ना कराई हो। ऐसा कौन सा काम है जिसको आप कराना चाहते थे । लेकिन करा नही सके। इस सवाल पर अंशुल गुप्ता कहते हैं,मेरे क्षेत्र में यातायत की बड़ी समस्या है,जिसको मैं दूर नही करा सका। इसलिए मेरी कोशिश होगी कि अगर एक बार फिर मुझे क्षेत्र की जनता ने पहले जैसा प्यार और सहयोग दिया तो मैं सुरजकुंड पर पार्किग की व्यवस्था कराने की कोशिश करुंगा। क्योंकि सूरजकुंड पर पार्किग ना होने की वजह से सुरजकुंड पार्क की सैर करने आने वाले लोंगो को अपने वाहन इधर-उधर सड़क पर खड़े करने पड़ते हैं जिससे यहां अक्सर जाम लगता है। यही नही, मेरी कोशिश सूरजकुंड पार्क में नौका विहार और म्यूजिकल फाउंटेन शुरु करने की भी है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story