×

Meerut Nagar Nigam Ward No.74: मेरठ पूर्वा फय्याज अली वार्ड के पार्षद इरफान, जब जनता याद कर लेती है तभी हाजिर हो जाता हूं

Meerut Nagar Nigam Ward No.74 Purva Fayaz Ali Parshad: पांच साल के कार्यकाल की जानकारी देते हुए इरफान बड़ी ही ईमानदारी से कहते हैं,”हमारे वार्ड में बहुत कम काम हुआ है। कुछ गलियों की इंटर लॉकिंग कराई है।

Sushil Kumar
Published on: 15 Oct 2022 4:39 PM GMT
Meerut Nagar Nigam Ward No.74
X

Meerut Nagar Nigam Ward No.74 Purva Fayaz Ali Parshad

Meerut Nagar Nigam Ward No.74 Purva Fayaz Ali Parshad: नगर निगम वार्ड-74(पूर्वा फय्याज अली) के पार्षद इरफान और उनके परिवार का क्षेत्र में काफी असर है। इरफान से पहले उनके चाचा भी इस वार्ड के तीन बार पार्षद रह चुके हैं। उनका स्वास्थ्य खराब होने पर पिछले चुनाव में क्षेत्र के लोगों के गहरे आग्रह पर इरफान को चुनाव लड़ना पड़ा। क्षेत्र में काफी असर होने के कारण उनके चुनाव जीतने में कोई दिक्कत भी नहीं आई। निर्दलीय उम्मीदवार होने के बावजूद उन्हें 36.21 फीसदी मत मिले। मोहल्ले में उनकी कितनी स्वीकार्यता है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पार्षद चुनाव जीतने से पहले भी भाई-भाई का झगड़ा हो या भाई-बहन का या फिर मियां-बीबी का झगड़ा हो। यानी उनके वार्ड में कैसा भी घरेलू विवाद हो। लोग उसके निपटारे के लिए इरफान के पास ही आते हैं।

पांच साल के कार्यकाल की जानकारी देते हुए इरफान बड़ी ही ईमानदारी से कहते हैं,"हमारे वार्ड में बहुत कम काम हुआ है। कुछ गलियों की इंटर लॉकिंग कराई है। कुल मिला कर एक काम पांच लाख रुपये का हुआ है और दूसरा 13 लाख रुपये का काम हुआ है। बस यही दो काम हुए हैं। सबसे कम काम हुआ है हमारे वार्ड में ।" वजह पूछने पर पार्षद कहते हैं," एक टेंडर हुआ 18 लाख रुपये का वह ठेकेदार नहीं करके दिया। बोला कि मेरा औसत नहीं आ रहा। इसी तरह दो-तीन टेंडर हुए । लेकिन कैंसिल हो गए। अब 18 लाख रुपये के टैंडर लगे हुए हैं अब देखो हो जाएं तो।

कोई ऐसा काम भी है जो आप कराना चाहते थे । लेकिन नहीं करा पाए। इस सवाल के जवाब में इरफान कहते हैं," पूर्वा फ्य्याज अली से जली कोठी को जो रास्ता जाता है उसकी हालत काफी खराब है। एक पूर्वा फतह नगर की सड़क है। एक जली कोठी नाले का रास्ता है। यहां इतने बड़े-बड़े सड़क पर गड्ढे हैं कि लोग चलते-चलते गिर रहे हैं। एक खैर नगर नाले की पटरी है साइड की। नगर निगम अफसरों का सहयोग मिल रहा है आपको। इस सवाल के जवाब में इरफान कहते हैं-बस निगम में टेंडर डस रहे हैं। फाइल बन जाती है। लेकिन कुछ हो ही नहीं रहा। फिर आगे कहते है-शहर में सभी का यही हाल है। पूरे शहर की जो मेन सड़के हैं,मेन गलियां हैं उन सबका बुरा हाल है।

आपके क्षेत्र में पानी और सीवेज व्यवस्था की स्थिति क्या है। इस सवाल के जवाब में इरफान कहते हैं-पीने के पानी की तो समस्या नहीं है हमारे यहां। सीवर हमारे यहां है ही नहीं पूरे वार्ड में। सफाई व्यवस्था भी नहीं है। शिकायत लिखवा दो 10-10,15-15 दिन तक शिकायत पर कार्रवाई नहीं होती। आपके क्षेत्र में स्कूल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कितने है। इस सवाल के जवाब में इरफान कहते हैं-एक ही कन्या पाठशाला है। स्वास्थ्य केन्द्र पूरे वार्ड में नहीं हैं। जनता आप से कब मिल सकती है। इस सवाल का तपाक से जवाब देते हुए इरफान कहते है,"24 घंटे । जब जनता याद कर लेती है तभी हाजिर हो जाता हूं।" आप अपना रोल मॉडल किसे मानते हैं। इस सवाल के जवाब में इरफान कहते हैं-हमारे बड़े भाई है नगर निगम कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अनीस अहमद।

Admin 2

Admin 2

Next Story