×

Meerut Nagar Nigam Ward No.77: मेरठ लक्खीपुरा वार्ड की पार्षद जैबुन निशां, सेवा भाव हमारी नस-नस में भरा हुआ है

Meerut Nagar Nigam Ward No.77 Parshad: सच्ची लगन और मेहनत से अपने वार्ड के विकास के लिए जितना कुछ इन पांच साल में कर सकते थे । इससे कहीं अधिक हमने काम किया है।

Sushil Kumar
Published on: 29 Oct 2022 12:33 PM GMT
Meerut Nagar Nigam Ward No.77 Parshad
X

मेरठ नगर निगम के वार्ड संख्या 77 लक्खीपुरा की पार्षद जैबुन निशां

Meerut Nagar Nigam Ward No.77: वार्ड-77 लक्खीपुरा से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनी गई पार्षद जैबुन निशां बेशक उम्र में 68 साल की हैं । लेकिन उनका क्षेत्र के विकास के लिए काम करने का जज्बा आज भी किसी तरह से भी कम नहीं हुआ है। उनका कहना है कि मेहनत और सच्ची लगन सफलता की सीढ़ी तक पहुंचाता है। उन्होंने कहा कि हम सच्ची लगन और मेहनत से अपने वार्ड के विकास के लिए जितना कुछ इन पांच साल में कर सकते थे । इससे कहीं अधिक हमने काम किया है। वह कहती हैं,"असल में सेवा भाव तो हमारे परिवार की नस-नस में भरा हुआ है।"

बता दें कि जैबुन निशा को पिछले चुनाव में 26.55 फीसदी मत हासिल हुए थे। अधिक उम्र होने के कारण उनका सारा काम-काज फिलहाल उनके बेटे मोहम्मद शहजाद अब्बासी ही संभालते हैं, जो कि खुद क्षेत्र के अति प्रभावशाली नेताओं में शामिल हैं। Newstrack से बातचीत में मोहम्मद शहजाद अब्बासी कहते हैं," क्षेत्र की शायद ही कोई ऐसी सड़क,गली, नाली होगी जिसको हमने न बनवाया हो।" मोहम्मद शहजाद की माने तो उनके द्वारा क्षेत्र के विकास के करीब छह करोड़ रुपये के काम कराए जा चुके हैं। इनमें प्रमुख रुप से 3 करोड़ 30 लाख रुपये में फतेहल्लापुर 60 फुटा रोड पर स्थित नाले का निर्माण कांच के पुल तक कराया गया। 25 लाख रूपये के बजट में जाबिंया चौक के नाले का निर्माण कराया गया। इसके अलावा क्षेत्र की शायद ही कोई ऐसी गली बची होगी जिसमें काम हमारे द्वारा नहीं कराया गया हो।

मोहम्मद शहजाद कहते हैं, "मैं हाई-टॉप किस्म का नेता हूं। क्षेत्र में कहां और कब कितने बजट में क्या काम हुआ है उसका पूरा हिसाब मुहं-जुबानी याद रखता हूं।" आपके क्षेत्र में पानी और सीवेज व्यवस्था की स्थिति क्या है? इस सवाल पर मोहम्मद शहजाद कहते हैं,"पानी की हालत बहुत खराब है। यूं तो क्षेत्र में पानी की सप्लाई के लिए 7-8 ट्यूबवैल लगे हैं। लेकिन इनमें कभी कोई खराब हो जाता है तो कभी कोई ट्यूबवैल खराब हो जाता है। गंगा-जल की मेन लाइन अभी तक जुड़ी नहीं है। क्षेत्र में कोई पानी की टंकी भी नहीं है।" आपने इस समस्या के समाधान के लिए क्या प्रयास किये? इस सवाल के जवाब में मोहम्मद शहजाद कहते हैं, "प्रयास तो बहुत किये। लेकिन,नगर निगम में सुनता कौन है। मीटिंग होती नहीं हैं।" सीवर वाले गटर बनाकर चले गए। अब क्षेत्र में पानी का जमाव होने से बदबू लोंगो के घरों तक जा रही है।

आपका रोल मॊडल कौन है? इस सवाल के जवाब में मोहम्मद शहजाद तपाक से कहते हैं, अजी हमारा रोल मॉडल तो वफादारी है। हम जनता के लिए वफादारी से काम करते है। हमारा यही रोल मॊडल है कि समाज की सेवा करनी है,नुकसान किसी का नहीं करना है। बकौल,मोहम्मद शहजाद-बचपन से ही मैं लोंगो की सेवा करता आया हूं। पहले मैं क्रिकेट खेलता था। मैदान में ईंट-पत्थर, कंकर पड़े रहते थे। मैं इन सबको अपने हाथो से चुग कर मैदान के बाहर फेंक आता था। ताकि किसी खिलाड़ी को चोट ना लग जाए।

जनता आप से कब मिल सकती है? इस, सवाल के जवाब में मोहम्मद शहजाद कहते हैं,"मैं तो फील्ड का आदमी हूं। हर समय जनता के बीच ही रहता हूं। कोई भी किसी भी समय हमसे मिल सकता है। हमारी तो यही कोशिश रहती है कि जो आदमी चाहे वो कोई भी हो दरवाजे पर मदद के लिए आया है, उसकी हर संभव मदद की जाए।" हम लोंगो की इज्जत करते हैं। लोग हमारी इज्जत करते हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story