TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Meerut Nagar Nigam Ward No.8: मेरठ नगर निगम वार्ड आठ के पार्षद धर्मवीर, मैं उन सभासदों में हूँ जो अपने वार्ड में विकास का कार्य अपने पैसे कर देता हूँ

Meerut Nagar Nigam Ward No.8 Parshad: मेरठ नगर निगम के वार्ड आठ के पार्षद धर्मवीर का कहना है कि मैं उन सभासदों में हूँ जो अपने वार्ड में साफ़ सफ़ाई और सुविधाओं के लिए अपनी जेब से रूपये खर्च कर देता हूँ।

Sushil Kumar
Published on: 7 Oct 2022 11:45 AM GMT
Meerut Nagar Nigam Ward No.8 Parshad
X

 मेरठ नगर निगम के वार्ड आठ के पार्षद धर्मवीर

Meerut Nagar Nigam Ward No.8 Parshad: आम तौर पर सभासदों से निर्माण कार्य के दौरान कमीशन लेने का आरोप लगता रहता है। लेकिन,मैं उन सभासदों में हूं जो कि अपने वार्ड में साफ सफाई व सुविधाएं देने के लिए जेब से रुपये तक खर्च कर देता हूँ । यह कहना है वार्ड न.आठ के सभासद धर्मवीर सिंह का। धर्मवीर सिंह ने न्यूजट्रैक से बातचीत में कहा कि हालांकि इस बार बजट काफी कम रहा है ।लेकिन इसके बावजूद पिछले करीब पांच साल में दस करोड़ रुपये के विकास कार्य करा कर अपने क्षेत्र की सूरत बदलने की पूरी कोशिश की।

धर्मवीर सिंह कहते हैं,-मैने अपने वार्ड में नाली-खंड़जों से लेकर सड़क-गलियों की मरम्मत कराई। यही नही,जैनपुर श्मशान घाट का रास्ता जो कि पिछले तीस सालों से कच्चा था। उसको पक्का कराया। इसके अलावा नूरनगर पुलिया से मेवला फ्लाई ओवर तक नाले का निर्माण कराया। यही नही, नूर नगर पुलिया से लिसाड़ी तक सड़क के दोनों चरफ साइट पटरी पर टाइल्स लगवाई। धर्मवीर सिंह कहते हैं,-क्षेत्र के विकास और सौंदर्यीकरण के लिए मैं जितना कर सकता था उससे कहीं अधिक मैने किया है।

धर्मवीर सिंह जो कि बसपा टिकट पर जीतकर सभासद बने हैं स्थानीय नगर निगम एवं प्रशासनिक अफसरों को भी अपने काम का श्रेय देने से नही चूकते हैं। वह कहते हैं मेयर से तो मेरा 36 का आंकड़ा है। लेकिन स्थानीय अफसरों ने मुझे पूरा सहयोग दिया है। जिनकी मदद से ही मैं अपने क्षेत्र के लिए करीब दस करोड़ रुपये के विकास कार्य कराने में सफल रहा हूं। धर्मवीर सिंह कहते हैं,काम तो मैं इससे कहीं अधिक कराता । लेकिन इन पांच सालों में करीब डेढ़ साल कोरोना के कारण कार्य नही कराए जा सके। वहीं विधानसभा और लोकसभा के चुनावों के कारण लगी आचार संहिता के कारण भी करीब पांच-छह महीने विकास कार्य नही करा सका।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story