×

Meerut News: योगी मन्दिर में सवा किलो का छत्र चढ़ाएंगे अमित जानी

Meerut News Today: उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी कल अयोध्या में योगी मन्दिर में सवा किलों का छत्र चढ़ाएंगे।

Sushil Kumar
Published on: 20 Sep 2022 2:51 PM GMT
Meerut News In Hindi
X

अमित जानी चढ़ाएंगे योगी मन्दिर में सवा किलों का छत्र

Meerut News: उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी (President Amit Jani) कल अयोध्या में योगी मन्दिर (Yogi Temple) में सवा किलों का छत्र चढ़ाएंगे। आज यहां जारी एक प्रेस नोट में अमित जानी ने इसकी जानकारी दी। अमित जानी ने योगी मन्दिर को लेकर पूर्व सीएम अखिलेश यादव द्वारा किये तंज को पूर्व मुख्यमंत्री की झुंझलाहट करार देते हुए कहा कि यदि वें (अखिलेश यादव) चाहें तो अपने नाम से भी एक मदरसा बनवा लें।

अखिलेश यादव ने सीएम योगी की तस्वीरें की शेयर

बता दें कि अखिलेश यादव ने सीएम योगी के मंदिर की तस्वीरों को शेयर किया जिसमें भगवा रंग से सजाया गया मंदिर दिखाई दे रहा है। इस मंदिर के अंदर योगी आदित्यनाथ की मूर्ति लगी हुई है और उन्हें भगवान श्री राम की तरह दिखाया गया है। उनके हाथ में धनुष और कंधे पर बाण दिखाई दे रहे हैं. तस्वीरों में योगी के समर्थक उनकी मूर्ति की पूजा भी कर रहे हैं। अखिलेश यादव ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए बीजेपी पर तंज कसा और लिखा, "ये तो उनसे भी दो क़दम आगे निकले… अब सवाल ये है कि पहले कौन?"


भक्त ने करवाया योगी आदित्यनाथ के मंदिर का निर्माण

गौरतलब है कि यह मंदिर अयोध्या से 15 किलोमीटर दूर अंबेडकर नगर राजमार्ग पर भरतकुंड के समीप मौर्या का पुरवा गांव में है। यहां बकायदा भजन और आरती भी होती है। आरती के समय बाकायदा उन पर लिखे गीत भी बजते रहते हैं. यही नहीं, इस स्थान के प्रचार प्रसार के लिए ऑडियो और वीडियो कैसेट भी बनाए जा रहे हैं। इस मंदिर का निर्माण योगी आदित्यनाथ के एक भक्त ने करवाया है।

इस भक्त का कहना है कि उसने यह मंदिर योगी आदित्यनाथ के कामों से प्रभावित होकर और अपना संकल्प पूरा करने के लिए बनवाया है। योगी का यह भक्त एक भजन गायक हैं और योगी आदित्यनाथ के समर्थन में कई भजन बना और गा चुके हैं। इसलिए लोग उन्हें योगी का प्रचारक भी करते है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story