×

Meerut News: AAP का महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन,अर्थी पर सिलेंडर और आटा रखकर निकाली शव यात्रा

Meerut News: आम आदमी पार्टी के प्रदर्शनकारियों ने गैस सिलेंडर की अर्थी बनाई और कलेक्ट्रेट तक विरोध यात्रा निकाली।

Sushil Kumar
Published on: 28 July 2022 11:13 AM GMT
AAP protest
X

AAP का महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन (फोटो: सोशल मीडिया )

Meerut News: आम आदमी पार्टी ने आज महंगाई के विरोध में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर धरना दिया। केंद्र और प्रदेश सरकार को महंगाई के लिए जिम्मेदार ठहराया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गैस सिलेंडर की अर्थी बनाई और कलेक्ट्रेट तक विरोध यात्रा निकाली, साथ ही महंगाई को नियंत्रित करते हुए आम जनता को राहत दिए जाने की मांग की।

धरना प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे पार्टी के जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रहीं भाजपा की सरकार ने पिछले दिनों खाने-पीने सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगाकर आटा, दाल, दूध, अस्पताल के कपड़ें जैसे रोजमर्रा के खाद्य पदार्थों का मूल्य बढ़ाने का कार्य किया हैं। उन्होंने कहा कि पहले से ही कमर तोड़ महंगाई की मार झेल रहीं आम जनता को मोदी जी के इस दमन कारी फैसले ने हिला कर रख दिया । डीजल,पेट्रोल,गैस के बढ़े हुए मूल्य से पहले से परेशान जनता को सरसों का तेल 250/--रुपये लीटर तक खाने को मजबूर किया गया और अब बच्चों के दूध पर भी जीएसटी लगा दिया गया।

आम आदमी पार्टी नेता ने कहा कि विचारणीय हैं कि क्या सरकार गरीबों, मजदूरों, किसानों, छोटे- मध्यम व्यापारियों के लिये कार्य कर रहीं हैं, जवाब मिलेगा नहीं, बल्कि सरकार पूंजीपतियों के लिये कार्य करती दिख रहीं हैं। कार्पोरेट टैक्स (पूंजीपतियों पर लगने वाला टैक्स) को घटाकर 30℅ से 22℅ कर दिया। इस टैक्स को कम करने से 01 लाख 45 हजार करोड़ का घाटा देश को उठाना पड़ेगा। महंगाई कम करने के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं, किसानों के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं, बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं । लेकिन अपने चंद पूंजीपतियों मित्रों के लिए मोदी सरकार ने ₹11 लाख करोड़ चंदा माफ कर दिया ।

रोजमर्रा के वस्तुओं पर टैक्स

आपको बता दे कि अडानी ने ₹2.5 लाख करोड़, विजय माल्या ने ₹10 हजार करोड़ , ललित मोदी ने ₹2.5 हजार करोड़ , नीरव मोदी ने ₹20 हजार करोड़ , नितिन सरदेसाई ₹06 हजार करोड़ लेकर हिंदुस्तान छोड़कर भाग गए । आपका जो पैसा बैंको में था, उसे ऐ चंद लुटेरे डकार गयें, बैंक खाली हो गया, खजाने खाली हो गयें और मोदी जी खाली खजाने को भरने के लिये आमजन के प्रयोग की रोजमर्रा के वस्तुओं पर टैक्स लगाकर खजाना भरने के जुगत में हैं। आज डॉलर की कीमत 80 रुपये के बराबर हैं और इसका फायदा चंद पूँजीपति भष्ट्राचारियों को पहुँचेगा, जिनका पैसा डॉलर के रूप में विदेशों में जमा हैं और आमजन को महंगाई की मार झेलनी पड़ेंगी क्योंकि विदेशों से आयात सामान की लागत ज्यादा होंगी और महंगाई बढ़ती जायेंगी।

आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी बढ़ती महंगाई पर चुप नहीं बैठेंगी, इस कुव्यवस्था पर आवाज बुलंद करेंगी और गरीब विरोधी सरकार के खिलाफ संघर्ष और तेज करेग करेगी। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि यदि बढ़ती हुई महंगाई को रोकने हेतु कोई ठोस सार्थक कदम सरकार द्वारा अविलंब नहीं उठाया गया तो वृहद स्तर पर आगे भी आंदोलन किया जायेगा।

कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी पश्चिम प्रदेश के महासचिव मनीष सिंह, पश्चिम प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ओ पी संत, पश्चिम प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अंकित गिरी, कैंट विधानसभा पूर्व प्रत्याशी मदन सिंह मान, शहर विधानसभा पूर्व प्रत्याशी कपिल शर्मा, मेरठ दक्षिण पूर्व प्रत्याशी ओमदत्त त्यागी, कठोर विधानसभा पूर्व प्रत्याशी राहुल चौधरी, हस्तिनापुर विधानसभा पूर्व प्रत्याशी अनमोल कुमार, सिवालखास विधानसभा पूर्व प्रत्याशी कुलदीप त्यागी, सरधना विधानसभा पूर्व प्रत्याशी संजय गुप्ता, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष गुरमिन्दर सिंह, महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश सचिव निरमेश त्यागी, उमर हबीब, महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष जूही त्यागी, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अहसान भारती, तेजस चौहान,देशवीर सिंह, जी एस राजवंशी, तरीकत पवार,करण अग्रवाल,यासीन मलिक,रासलीन सिंह,हेम कुमार मनोज कंडारी,शहजाद सैफी, बाल किशन शर्मा, देव अग्रवाल, आबिद चौहान, वसीम सलमानी,गुरमीत, वरुण कौशिक, अमित कुमार, महिपाल,आशा देवी, रीयाजुदीन, अयूब कस्सार, विकास कुमार, विक्रांत आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story