×

Meerut News: कुख्यात अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन जारी, मांस तस्कर का दो मंजिला मकान जब्त

Meerut News: मेरठ पुलिस ने गुरुवार ड्रग्स माफिया तस्लीम के अलावा मांस तस्करी के कारोबार मे संलिप्त 25 हजार रूपये के ईनामी वांछित कुख्यात अपराधी मकान को कुर्क किया है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shashi kant gautam
Published on: 5 May 2022 2:47 PM GMT
Seizure action against notorious criminals continues in Meerut, meat smugglers two-storey house confiscated
X

मेरठ: मांस तस्कर का दो मंजिला मकान जब्त

Meerut News: उत्तर प्रदेश में कुख्यात अपराधियों के खिलाफ जब्तीकरण की कार्रवाई (confiscation action) जारी है। मेरठ पुलिस (Meerut Police) ने गुरुवार ड्रग्स माफिया तस्लीम (Drugs Mafia Taslim) के अलावा मांस तस्करी (meat smuggling) के कारोबार मे संलिप्त 25 हजार रूपये के ईनामी वांछित कुख्यात अपराधी मकान को कुर्क किया है।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी (SSP Prabhakar Choudhary) ने मेरठ पुलिस द्वारा की गई ताजा कार्रवाई की बावत जानकारी देते हुए बताया कि मांस तस्करी के कारोबार में संलिप्त परवेज ने अपराध करके अवैध रुप से चल अचल सम्पत्ति का निर्माण किया है । जिसके द्वारा महाराष्ट्र में धोखाधडी, मांस तस्करी जैसे जघन्य अपराध किये है, इसके अतिरिक्त ग्राम सनौता में भी मारपीट व अवैध अस्लाह रखना, फायरिंग,बलवा व रंगदारी आदि जैसे जघन्य अभियोग थाना फलावदा और अन्य राज्यों थाना प्रागपुरा जिला जयपुर राजस्थान व जनपद मु0नगर व शामली में भी अभियोग पंजीकृत है ।

परवेज लम्बे समय से फरार चल रहा था- एसएसपी

एसएसपी के अनुसार परवेज लम्बे समय से फरार चल रहा था जिसके विरुद्ध न्यायालय एन0बी0डब्लू पिछले साल 21 सितम्बर को लेने के उपरान्त धारा 82 सीआरपीसी की कार्यवाही 27 अक्टूबर को करने के उपरान्त भी हाजिर न होने पर चार नवम्बर को मेरठ पुलिस द्वारा 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया गया था । इसके उपरान्त भी हाजिर न होने पर धारा 83 सीआरपीसी का आदेश बीती 11 जनवरी को माननीय न्यायालय से प्राप्त किया गया ।


उपरोक्त कार्यवाही से भय खाकर अभियुक्त पूर्व में पंजीकृत मु0अ0स0 340/2017 धारा 323/427/506 भादवि व 3(2)/3(2)5क एस0सी/एस0टी0 एक्ट मे 13 जनवरी को हाजिर हुआ । जिसके उपरान्त अभि0 का वारण्ट बनवाकर बयान अंकित करने के उपरान्त अभियुक्त को पी0सी0आर0 (पुलिस कस्टी रिमाण्ड) पर लेने के उपरान्त अवैध सम्पत्तियां चिन्हित की गयी ।

दो मंजिला मकान की जब्ती की कार्रवाई

एसएसपी ने आगे बताया कि विवचना के क्रम में अमन विहार कालोनी थाना गंगानगर मेरठ में एक मकान (दो मंजिल) का जिलाधिकारी मेरठ के आदेश के क्रम में आज थाना बहसूमा व गंगानगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा मौहल्ला अमन विहार कॉलोनी थाना गंगानगर मेरठ के एक मकान (दो मंजिला) की जब्ती की कार्रवाई की गई । मकान पर ताले लगाकर सिलकर सर्वे मोहर कर सील किया गया तथा गेट पर बोर्ड लगवाकर डुग-डुगी पीटवाकर एलाउन्स कराकर जब्तीकरण की कार्यवाही करायी गयी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story