×

Meerut News :बीजेपी व्यापारी नेता ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बाजारों को 10:00 बजे तक खोलने की मांग रखी

Meerut News : उत्तर प्रदेश के बाजारों को सुबह 7:00 से रात्रि 10:00 बजे तक खोले जाने की अनुमति का अनुरोध किया ।

Sushil Kumar
Reporter Sushil KumarPublished By Shraddha
Published on: 14 Jun 2021 5:15 PM GMT
बीजेपी व्यापारी नेता ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा
X

 बीजेपी व्यापारी नेता विनीत अग्रवाल शारदा (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Meerut News : भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा (Vineet Agarwal Sharda) ने प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister) को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश के सभी जिलों, शहरों और कस्बों के बाजारों को सुबह 7:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक खोले जाने की अनुमति देने का अनुरोध किया है।

मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में विनीत अग्रवाल शारदा ने कहा है कि देश के विकास में व्यापार एवं उद्योग जगत के सशक्त हस्ताक्षर हैं। देश की वित्त मंत्री ने भी इस सत्य को स्वीकार किया है लेकिन covid-19 जैसी वैश्विक महामारी ने व्यापार एवं उद्योग जगत को बहुत प्रभावित किया है। छोटे मध्यम एवं मझोले स्तर के व्यापारियों की कोरोना महामारी ने कमर तोड़ दी है तथा भारी संख्या में व्यापारी स्वर्गवासी हो गए हैं। व्यापार प्रतिष्ठान लॉकडाउन में निरंतर बन्द चल रहे थे। व्यापारियों के परिवार को इस महामारी ने फुटपाथ पर लाकर खड़ा कर दिया है।

अपने इस पत्र में बीजेपी व्यापारी नेता ने कहा है कि मेरा उत्तर प्रदेश के अधिकांश सभी गैर राजनीतिक संगठनों एवं प्रदेश के प्रत्येक जिलों के व्यापारियो के साथ एवं भाजपा व्यपार प्रकोष्ठ के सभी जिला संयोजक सह संयोजक बाजार संयोजक के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस, फोन पर लगातार कई बार बात हुई है और प्रदेश के काफ़ी जिलो में कोरोना महामारी के बीच में व्यपारियो के बीच में गया हूं। व्यापारी संगठन मेरे से आकर भी मिले हैं इसमें सभी का यह मत निकल कर आया है जो मैं आपके सामने प्रस्तुत कर रहा हूं।


  • माननीय मुख्यमंत्री जी आपके आदेशानुसार सोमवार से शुक्रवार लॉकडाउन में छूट दी है और बाजार दुकानें खोलने का समय सुबह 7:00 से शाम 7 बजे तक रखा गया है लेकिन उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों शहरों कस्बों से यह मांग की जा रही है कि बाजार खुलने का समय सुबह 7:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक किया जाए जो कि बहुत न्याय संगत मांग है क्योंकि गर्मी का समय चल रहा है। ग्राहक सुबह या शाम में ही बाजारों के लिए निकलते हैं अगर आप बाजारों को रात्रि 10:00 बजे तक खोलने की अनुमति देंगे तो व्यापारी अपने व्यपार को कर सकेंगे एवं अपने बच्चों का लालन-पालन कर सकेंगे। देश के आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी आप के एक आदेश पर देश एवं प्रदेश के सभी व्यापारियों ने अपनी दुकान प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया था। अब भगवान की कृपा से थोड़ी राहत मिली है इसलिए कृपया आपसे निवेदन है प्रदेश के बाजारो को सुबह 7:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक खोले जाने की अनुमति प्रदान करेंगे तो व्यापारी समाज आपका बहुत आभारी रहेगा।

  • मान्यवर होटल रेस्टोरेंट एवं मंडप बैंकट हॉल आदि के व्यापारी मेरे से आकर मिले उनके प्रतिष्ठानों को भी खोलने की छूट दी जाए। कोरोना गाइडलाइन के अनुसार शादियों में 25 लोगों की छूट को बढ़ाकर 200 से 250 की जाए इससे इन से जुड़े सभी व्यापारी आदि अपने परिवार का भरण-पोषण कर सकेंगे।


  • व्यापारी दुकानदार फैक्ट्री मालिक को कोरोना महामारी को देखते हुए फिक्स बिजली के बिलों, जीएसटी, बैंक के ब्याज एवं ईएमआई में छूट दी जाए जिससे व्यापारी अपने व्यापार को सरलता से चला सकें।

  • जीएसटी में पंजीकृत व्यापारियों को 10 लाख रुपए का बीमा सरकार द्वारा सुनिश्चित किया गया है। मुख्यमंत्री व्यापारी दुर्घटना बीमा योजना जो वाणिज्य कर विभाग उत्तर प्रदेश में लागू है। दुर्घटना में मृत्यु अथवा हत्या पूर्ण विकलांगता को लिया गया है अतः आपसे अनुरोध है कि इस बीमा योजना में कोरोना ,ब्लैक फंगस जैसी घातक महामारी को सम्मिलित किया जाए। गंभीर बीमारियों कैंसर, हार्ड अटैक, किडनी आदि को भी जोड़ा जाना चाहिए गंभीर बीमारियों का इलाज का खर्चा सरकार द्वारा वहन किया जाना सुनिश्चित किया जाएगा तो व्यापारी को अपने परिवार के लाल पोषण में मदद मिलेगी।
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी से स्वर्गवासी होने वाले में सर्वाधिक संख्या व्यापारियों की है। आपसे निवेदन है कि जीएसटी में पंजीकृत व्यापारियों के आश्रितों को 20 लाख की आर्थिक सहायता दी जाए इसके साथ ही जो व्यापारिक प्रतिष्ठान जीएसटी में पंजीकृत नहीं है लेकिन के पास विद्युत कमर्शियल कनेक्शन तथा श्रम विभाग में पंजीकृत हैं उनको ₹10 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की जाए और गंभीर रूप से बीमार होने पर उनके इलाज का खर्चा सरकार वहन करें।

  • प्रदेश में जगह-जगह और व्यपारियो के लिए अलग से वैक्सीन सेंटर खोले जाएंगे तो व्यापारी एवं उनके परिवार को समय से वैक्सीन लग सकेगी। मान्यवर मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश सरकार में आपके द्वारा पिछले 24 मार्च 2020 से लेकर कोरोना महामारी रोकने के लिए जो प्रयास किए जा रहे हैं इससे कोरोना महामारी को रोकने में बहुत सफलता प्राप्त हुई है। इसके लिए आप और आपकी सरकार का उत्तर प्रदेश का व्यापारी एवं जनता आपकी सराहना कर रही है।

मान्यवर उत्तर प्रदेश में आपके नेतृत्व में प्रदेश सरकार बहुत अच्छा कार्य कर रही है जिससे गांव - गांव में कोरोना महामारी को रोकने में आप की सरकार बहुत सफल हुई है परंतु तीसरी लहर के डर को देखते हुए गांव कस्बों शहरों में चाक-चौबंद प्रबंध किए जाने की आवश्यकता है। पत्र के अंत में व्यापारी नेता विनीत अग्रवाल शारदा ने कहां है कि अगर उनके इस पत्र के अनुसार प्रदेश सरकार कदम उठाती है तो व्यापारी समाज में सरकार को लेकर एक अच्छा संदेश जाएगा।

Shraddha

Shraddha

Next Story