बसपा नेता पर ताबड़तोड़ ऐक्शन: हाजी याकूब की फैक्ट्री पर छापेमारी, निकला 5 करोड़ की कीमत का 2460 क्विंटल मांस

BSP Leader Raid in Meerut: फैक्ट्री को लेकर शिकायत प्राय हुई थी कि फैक्ट्री का लाइसेंस समाप्त होने के बाद भी मांस पैक करने व आदि काम जारी ।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 1 April 2022 3:48 AM GMT
Haji Yakub
X

बसपा नेता हाजी याकूब (फोटो : सोशल मीडिया ) 

BSP Leader Raid in Meerut: बहुजन समाज पार्टी (BSP) नेता व प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री हाजी याकूब (Haji Yakub) की मेरठ (Meerut) स्थित एक फैक्ट्री पर पुलिस ने औचक रूप से छापेमारी की। पुलिस ने इस मौके पर छापेमारी के दौरान पूर्व मंत्री की फैक्ट्री से भारी मात्रा में मीट बरामद किया। अभीतक की प्राप्त सूचना के आधार पर हाजी याकूब की फैक्ट्री की बरामद मीट की कीमत !अनुमानित रूप से करीब ₹5 करोड़ बताई जा रही है।

दरअसल आपको बता दें कि पुलिस को हाजी याकूब और उनकी इस फैक्ट्री को लेकर शिकायत प्राय हुई थी कि फैक्ट्री का लाइसेंस समाप्त होने के बाद भी मांस पैक करने व आदि काम जारी, जिसके आधार पर पुलिस ने बीते दिन छापेमारी को अंजाम दिया।

पुलिस ने इस छापेमारी के चलते करीब 2460 क्विंटल मांस बरामद किया है, जिसमें 2400 क्विंटल पैक और 60 क्विंटल खुला मांस था। इसी के साथ मांस के सैंपल को जांच के लिए लैब भेज दिया गया है, जिससे इस बात की पुष्टि हो सके कि मांस किस जानवर का है। बरामद हुए कुल मांस की कीमत ₹5 करोड़ है।

14 लोगों पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज

मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक और पूर्व मंत्री हाजी याकूब, उनकी पत्नी और 2 बेटों सहित कुल 14 लोगों पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया है।

मामले के विषय में विस्तृत जानकारी मुहैया कराते हुए एसपी (ग्रामीण) केशव मिश्रा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि-"हाजी याकूब की फैक्ट्री का लाइसेंस समाप्त होने के बाद भी मांस की पैकेजिंग जारी रखने को लेकर हई शिकायत के बाद फैक्ट्री पर छापेमारी की गई है। कारखाने में मांस की एक बड़ी खेप बरामद हुई है तथा अधिकारी इसके वजन और कानूनी स्थिति का आकलन कर रहे है। संबंधित मामले में कई लोगों के खिलाफ मामला देझ किया गया है तथा मांस को जांच हेतु लैब भेजा गया है।"

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story