×

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने स्क्रैप से पेड़ बना दिया रिसाइक्लिंग का संदेश

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने अपने स्टोर में पड़े स्क्रैप की सहायता से एक अनोखा ट्री तैयार कर रिसाइक्लिंग का संदेश दिया।

Sushil Kumar
Published on: 17 Nov 2022 3:08 PM GMT
Meerut News In Hindi
X

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने ने स्क्रैप से लिया पेड़

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (Chaudhary Charan Singh University) ने अपने स्टोर में पड़े स्क्रैप की सहायता से एक अनोखा ट्री तैयार कर रिसाइक्लिंग का संदेश दिया। यह ट्री छात्रों के लिए एक जागरूकता का बिंदु बन गया है। यहां सेल्फी लेने वाले का तांता लगा हुआ है। इस ट्री को बनाने में यूनिवर्सिटी में पड़े कबाड़ - वाटर सप्लाई पाइप, पुरानी सेफ, पुरानी ग्रील व टूटी चेयर्स का प्रयोग किया गया है। यह ट्री कुलपति कार्यालय के सामने की ओर चौराहे पर लगाया गया है।

पीएम मोदी के द्वारा मेरठ शहर की वेस्ट टू वंडर कार्य की प्रशंसा

बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा मेरठ शहर की वेस्ट टू वंडर कार्य की प्रशंसा की गई थी उसी से प्रेरित होकर विश्वविद्यालय के द्वारा भी स्क्रैप को रिसाइकल कर परिसर की सुंदरता बढ़ने हेतु प्रयोग किए जाने का निर्णय लिया है।

ऐसे कार्यों को प्रोत्साहन देकर विद्यार्थियों को सन्देश दिया जाए: कुलपति

विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफ़ेसर संगीता शुक्ला ने भी इस मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि हमारा निरंतर प्रयास है कि ऐसे कार्यों को प्रोत्साहन देकर विद्यार्थियों को सन्देश दिया जाए | विश्वविद्यालय का मुख्य कार्य मानव संसाधन का विकास करना है और हम उसके लिए प्रतिबद्ध हैं | इस प्रकार के कार्य एवं प्रोत्साहन निश्चित ही एक सकारात्मक सन्देश देंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story