×

Meerut News: टीकाकरण कार्यक्रम के तहत आयोजित कार्यशाला का जिलाधिकारी ने किया शुभारंभ

Meerut News: नियमित टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने विकास भवन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा यूनिसेफ के सहयोग से धर्मगुरु व प्रभावशाली व्यक्तियों के लिए अभिमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया।

Sushil Kumar
Published on: 26 Nov 2022 3:07 PM GMT
Meerut News dm Deepak Meena inagurated vaccination program under UNICEF
X

Meerut News dm Deepak Meena inagurated vaccination program under UNICEF (Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में यूनिसेफ के सहयोग से नियमित टीकाकरण कार्यक्रम के तहत आयोजित कार्यशाला का शुभारंभ जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा किया गया। नियमित टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने विकास भवन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा यूनिसेफ के सहयोग से धर्मगुरु व प्रभावशाली व्यक्तियों के लिए आभीमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। यूनिसेफ के रीजनल कोऑर्डिनेटर ने कहा कि 12 जानलेवा बीमारियो से बचाने के लिए टीकाकरण बहुत ही आवश्यक है, इस कार्यक्रम में अपना सहयोग दें।

इस दौरान डॉ अखिलेश मोहन ने सभी धर्म गुरुओं से अपील की कि 12 जानलेवा बीमारियों से बचाव हेतु टीकाकरण अवश्य कराएं। इस टीकाकरण के सामान्य प्रतिकूल प्रभाव होते है, उनसे घबराना नहीं चाहिए, अपने बच्चे को टीका अवश्य लगवाएं।

धर्मगुरु शहर काजी मौलाना मुस्तफा साहब ने अपने विचार रखे। उन्होने कहा कि हम अपने सभी धर्म गुरुओं से टीकाकरण के लिए अपनी मस्जिद से ऐलान अवश्य कराएंगे और सभी इस टीकाकरण अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। इसमें डीआईओ डॉक्टर प्रवीण गौतम, यूनिसेफ के रीजनल कोऑर्डिनेटर श्री हरेंद्र पवार, यूनिसेफ की डीएमसी नजमु निशा उपस्थित रहे।

संविधान दिवस पर जिलाधिकारी ने दिलायी मौलिक कर्तव्यों की शपथ

इससे पहले आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने अधिकारियों व कर्मचारियों को संविधान के मौलिक कर्तव्यों की शपथ व संविधान की प्रस्तावना का पाठन कराया। उन्होंने कहा कि संविधान में मौलिक अधिकारों के साथ मौलिक कर्तव्यों का भी वर्णन है।

हमें इन मौलिक कर्तव्यों को भी सदा याद रखते हुये उन पर अमल करना चाहिए। उन्होंने बताया कि भारत का संविधान 26 नवंबर 1949 को बनकर तैयार हुआ तथा संविधान सभा ने इसी दिन संविधान को पूरा कर राष्ट्र को समर्पित किया।

26 जनवरी 1950 से संविधान अमल में लाया गया। जिलाधिकारी ने अधिकारियों व कर्मचारियों को मौलिक अधिकारों की शपथ दिलायी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, अपर जिलाधिकारी नगर दिवाकर सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story