×

Fire In Meerut: केमिकल फैक्ट्री में भीषण हादसा, तेज धमाके के बाद लगी आग

Fire In Meerut: मेरठ के मवाना में केमिकल फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है और आग बुझाने का काम में जुट गई हैं।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 27 April 2022 10:43 AM GMT (Updated on: 27 April 2022 11:23 AM GMT)
Fire In Meerut
X

केमिकल फैक्ट्री में लगी आग। (Social Media)

Fire In Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से एक भीषण हादसे की खबर आ रही है। जिले के मवाना में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। बताया जा रहा है कि आग लगने से पहले फैक्ट्री में तेज धमाका हुआ है। धमाका इतना जोरदार था कि देखते ही देखते फैक्ट्री से आग की लपटें उठने लगीं। पूरे इलाके में धुंए का अंबार लग गया, जिससे आस पास रह रहे लोगों में हड़कंप मच गया।

हादसे में किसी के हताहत होने की नहीं आई कोई खबर

फैक्ट्री के अंदर से निकल रहा धुंआ आग की भयावहता को बयां कर रहा था। स्थानीय लोगों ने इस भीषण अगलगी की सूचना तुरंत पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर दमकल विभाग (fire department) के गाड़ियों के साथ पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। अभी तक इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है। वहीं आग लगने के कारणों का भी पता नहीं चल पाया है। माना यह भी जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण फैक्ट्री के अंदर आग लग गया होगा। लेकिन ये स्पष्ट जांच के बाद ही हो पाएगा। इसके अलावा फैक्ट्री में अग्निशमन यंत्र की स्थिति भी जांच का विषय है।

केमिकल फैक्ट्री में आग की कोई पहली घटना नहीं

बता दें कि मेरठ की केमिकल फैक्ट्री में आग (fire in chemical factory of meerut) लगने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी यहां की केमिकल फैक्ट्रियों में हादसे हो चुके हैं। अक्टूबर 2020 में ऐसे ही मेरठ के थाना खरखौदा क्षेत्र (Police Station Kharkhoda Area) के नरहड़ा गांव स्थित पारस केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। पारस केमिकल फैक्ट्री (Paras Chemical Factory) पैंट बनाने की ब़ड़ी फैक्ट्री है। जिस दौरान हादसा हुआ था, उस समय मजदूर वहां काम कर रहे थे। आनन-फानन में मजदूरों को वहां से निकाला गया। इस हादसे के पीछे भी शॉर्ट सर्किट को ही जिम्मेदार माना गया था। जांच में तब पता चला था कि फैक्ट्री में अग्निशमन यंत्र नाकाफी थे, इसलिए प्रारंभिक दौर में आग नहीं बुझाई सकी।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story