Meerut News: शादी के बाद मोटी होने पर पत्नी को तीन तलाक देने वाला पहुंचा जेल की सलाखों के पीछे

Meerut News: जिले में एक 28 वर्षीय महिला को उसके शौहर ने मोटी होने को लेकर तीन तलाक दे दिया।

Sushil Kumar
Published on: 5 Sep 2022 1:22 PM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

सजा। (Social Media)

Meerut: जिले में एक 28 वर्षीय महिला को उसके शौहर ने तीन तलाक सिर्फ इसलिए दिया, क्योंकि वह मोटी हो गई थी। मामला पुलिस में पहुंचा तो पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी युवक को आज गिरफ्तार कर लिया।

ये है मामला

नगर क्षेत्राधिकारी अरविंद चौरसिया (Municipal Magistrate Arvind Chaurasia) ने आज गिरफ्तारी की बावत जानकारी देते हुए बताया कि मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र निवासी 28 वर्षीय नजमा बेगम ने पुलिस को एक लिखित शिकायत की थी कि उसका शौहर अक्सर मोटापे की वजह से मारपीट करता था। जानकारी करने पर पता चला कि ये मामला तीन तलाक का है। जिसके बाद पुलिस ने मोहम्मद सलमान के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम, 2019 की धारा 3/4 और आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

वजन बढ़ने के कारण पति ने दे दिया तीन तलाक: नजमा बेगम

पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में नजमा बेगम ने कहा कि उसकी शादी मोहम्मद सलमान से 8 साल पहले हुई थी। उसने दावा किया कि शादी के बाद जब उसका वजन बढ़ने लगा तो उसका पति उसे ताना मारने लगा और प्रताड़ित करने लगा। बाद में तीन तलाक दे दिया। महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति ने उसे घर से निकाल दिया था और वह पिछले एक महीने से अपने माता-पिता के साथ रह रही थी। दंपति का सात साल का एक बेटा भी है। महिला ने अपनी शिकायत में यह आरोप भी लगाया है कि 28 अगस्त को सलमान पांच अन्य लोगों के साथ उसके माता-पिता के घर गया और उसकी पिटाई की।

यहां बता दें कि मोटापे की वजह से तलाक झेलने वाली नजमा अकेली नहीं है। परिवार परामर्श केन्द्रों में ऐसे काफी मामले पहुंच रहे हैं। मेरठ परिवार परामर्श केंद्र काउंसलर मुकेश (Meerut Family Counseling Center Counselor Mukesh) के अनुसार मोटापे के कारण पत्नी को छोड़ने के हर महीने करीब दस मामले पहुंच रहे हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story