×

Meerut: मेरठ के हस्तिनापुर में अंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त, लोगों में गुस्सा

Meerut News: बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की दो मूर्तियां क्षतिग्रस्त होने पर समाज में रोष फैल गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत किया।

Sushil Kumar
Published on: 25 May 2022 9:03 AM GMT
Meerut: मेरठ के हस्तिनापुर में अंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त, लोगों में गुस्सा
X

अंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त (फोटो- न्यूजट्रैक)

Meerut News Today: उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में जिला मुख्यालय से करीब ३३ किमी दूर हस्तिनापुर (Hastinapur) में किन्हीं शरारती तत्व द्वारा मूर्ति कला केंद्र पर बनाई जा रहीं बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की दो मूर्तियों (Dr. Bhimrao Ambedkar Idols Damaged) को क्षतिग्रस्त कर दिया। मूर्ति क्षतिग्रस्त होने पर समाज में रोष फैल गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत किया।

जिला मुख्यालय पर मिली जानकारी के अनुसार, आज तड़के हस्तिनापुर गणेशपुर रोड (Ganeshpur Road) पर स्थित श्री गणेश कला मूर्ति कला केंद्र (Shree Ganesh Murti Kala Kendra) के बाहर बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की दो मूर्तियां संदिग्ध परिस्थितियों में टूटी मिलीं। मूर्ति संचालक अजित ने बताया कि उसकी दुकान में मूर्ति बनाने का काम किया जाता है। मूर्ति संचालक के अनुसार, उसके यहां डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की दो मूर्तियां तैयार की जा रही थीं। संचालक ने बताया दुकान के अंदर कम जगह होने के कारण वह रात में मूर्तियों को बाहर ही रख देता है।

दलित समाज में आक्रोश

मूर्ति संचालक के अनुसार आज सुबह जब वह दुकान पर पहुंचा तो दुकान के बाहर रखी डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की दो मूर्तियां जमीन पर क्षतिग्रस्त अवस्था में पड़ी हुई मिलीं। इस घटना की सूचना की आसपास के लोगों को मिली तो मौके पर दलित समाज के लोग एकत्र हो गए। मामला तूल पकड़ता देख सूचना पर तुरन्त पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने घटना की जांच कर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई का भरोसा देकर स्थानीय लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

थाना हस्तिनापुर प्रभारी ने कुंवरपाल सिंह ने न्यूजट्रैक से बातचीत में मूर्ति के क्षतिग्रस्त होने की पुष्टि तो की है लेकिन उन्होंने इस बात से इंकार किया है कि किसी ने जानबूझ कर मूर्तियों को क्षतिग्रस्त किया है। थाना प्रभारी के अनुसार, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि रात में किसी नसेड़ी टाइप के लड़के मूर्ति से टकरा गए, जिससे मूर्ति नीचे गिर कर क्षतिग्रस्त हो गई। फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुटी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story