×

Meerut News: बदसलूकी पर भड़का भाजपा नेताओं का गुस्सा, किया कोतवाली का घेराव

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में पुलिस व स्थानीय भाजपा नेताओं के बीच टकराव के मामले थम नहीं रहे हैं। ताजा मामला थाना कोतवाली क्षेत्र का है। आरोप है

Sushil Kumar
Published on: 18 July 2023 12:06 PM GMT
Meerut News: बदसलूकी पर भड़का भाजपा नेताओं का गुस्सा, किया कोतवाली का घेराव
X

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में पुलिस व स्थानीय भाजपा नेताओं के बीच टकराव के मामले थम नहीं रहे हैं। ताजा मामला थाना कोतवाली क्षेत्र का है। आरोप है कि पूर्वा अहिरान निवासी भाजपा मंडल उपाध्यक्ष व पूर्व पार्षद नरेंद्र उपाध्याय के साथ कोतवाली पुलिस के दो सिपाहियों ने बदसलूकी की।

बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने जताया विरोध

कल रात हुई इस घटना के विरोध में आज राज्यसभा सांसद एवं बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने पुलिसकर्मियों पर बदसलूकी करने का आरोप लगाते हुए स्थानीय भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ कोतवाली पहुंचकर का घेराव किया। गुस्साये भाजपाइयों को पुलिस क्षेत्राधिकारी कोतवाली अमित कुमार राय ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया।

स्कूटी ले जाने से रोकने पर बदसलूकी

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार भाजपा नेता नरेंद्र उपाध्याय कल देर रात स्कूटी पर अपने घर के बाहर खड़े थे। कोतवाली में फैंटम पर तैनात दो सिपाही सोमवार रात में उनके घर पहुंचे और आरोप लगाया कि इस स्कूटी से कुछ गलत काम हुआ है। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने स्कूटी को कोतवाली ले जाने की बात कही। आरोप है कि भाजपा नेता ने पुलिसकर्मियों को स्कूटी ले जाने से रोका तो उन्होंने नरेंद्र उपाध्याय के साथ बदसलूकी की।

इससे पहले भी इसी भाजपा नेता की पुलिस से हुई थी भिड़ंत

भाजपा नेता नरेंद्र उपाध्याय का कहना है कि पुलिस अवैध वसूली के चक्कर स्कूटी को कोतवाली में ला रही थी, जबकि स्कूटी से कोई गलत काम नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि यह स्कूटी उनकी है। हालांकि कोतवाली पुलिस का कहना है कि सामान्य सूचना पर पुलिस पहुंची थी। वाहनस्वामी द्वारा गाड़ी की आरसी दिखाई गई है। वैसे, नरेंद्र उपाध्याय के साथ कथित पुलिस बदसलूकी की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी फरवरी 2015 में ईव्ज चौराहा पर नरेंद्र उपाध्याय की ट्रैफिक पुलिसकर्मी और कोतवाली फैंटम पुलिस से कहासुनी इस कदर बढ़ गई थी कि पुलिसकर्मियों और नेता में हाथापाई तक की नौबत आ गई थी।

भाजपाइयों के विरोध के बाद आरोपी सिपाहियों को सर्किल से हटाना पड़ा था। अभी कुछ महीने पहले ही पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भी भाजपा और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इतेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नवनिर्वाचित पार्षदों के बीच राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’ गाने को लेकर हुए विवाद के बाद मारपीट हो गई थी। इस मामले में भी आरोपी भाजपा पार्षदों ने पुलिस पर बदसूलकी करने और एक पक्षीय कार्रवाई करने का आरोप लगाया था।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story