×

Meerut News: जयन्त चौधरी ने डीजल, पेट्रोल व रसोई गैस के दामों को लेकर जताई चिंता, समीक्षा समिति का किया गठन

Meerut News: राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने संगठन को सुव्यवस्थित बनाने के लिए समीक्षा समिति का गठन किया गया है। साथ में जयन्त चौधरी ने डीजल, पेट्रोल व रसोई गैस के दामों को लेकर चिंता जताई है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Deepak Kumar
Published on: 29 March 2022 3:57 PM GMT
Rashtriya Lok Dal President Chaudhary Jayant Singh constituted a review committee
X

चौधरी जयंत सिंह ने समीक्षा समिति का गठन किया।

Meerut News: राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष चौधरी जयन्त सिंह (National Lok Dal President Chaudhary Jayant Singh) ने देश में बढ़ रहे आर्थिक संकट पर चिंता जताते हुए आज कहा कि रोजाना डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस के दामों में वृद्धि हो रही। इससे गरीब और मध्यम वर्ग पर आर्थिक बोझ बढ़ रहा है। वहीं, सरकारी भर्तियों में अनियमितता से देश के प्रतिभाशाली युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। जयन्त सिंह (Chaudhary Jayant Singh) ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रवेश के लिए आयु सीमा में दो वर्ष की छूट एवं दो अतिरिक्त अवसर प्रदान किये जाने की मांग को लेकर राजधानी दिल्ली में अनशन पर बैठे छात्रों के संघर्ष में राष्ट्रीय लोकदल (RLD) उनके साथ है।

चौधरी जयन्त सिंह ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दिल्ली में आज हुई बैठक

राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के प्रवक्ता सुरेन्द्र शर्मा (Spokesperson Surendra Sharma) के मुताबिक चौधरी जयन्त सिंह ने पार्टी (Chaudhary Jayant Singh) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दिल्ली में आज बैठक हुई। इस बैठक में संगठन में युवाओं, महिलाओं व अनुसूचित जाति-जनजाति की भागीदारी बढ़ाने पर जोर दिया। चौधरी जयन्त सिंह (Chaudhary Jayant Singh) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों के अध्ययन एवं संगठन को सुव्यवस्थित बनाने के लिए समीक्षा समिति का गठन किया है।

15 अप्रैल तक उत्तर प्रदेश के जिलों में भ्रमण कर अपना प्रतिवेदन सौंपेगी: प्रवत्ता

राष्ट्रीय लोकदल प्रवत्ता के मुताबिक यह समिति 15 अप्रैल तक उत्तर प्रदेश के जिलों में भ्रमण कर अपना प्रतिवेदन सौंपेगी। संगठन सुधार के लिए चौधरी जयन्त सिंह ने कार्यकारिणी के तीन सदस्यों की समिति गठित करने का प्रस्ताव दिया। यह समिति पार्टी,चुनाव समीक्षा प्रतिवेदन के आधार पर पार्टी के मूल ढांचे में परिवर्तन करने का रोडमैप तैयार करेगी। बाबा हरदेव, केपी चौधरी और चौधरी प्रवीण सिंह को संगठन सुधार समिति के लिए नामित किया गया है।

राष्ट्रीय लोकदल प्रवक्ता के अनुसार राष्ट्रीय लोकदल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने आंदोलनरत किसानों से किये वादे के अनुसार न्यूनतम समर्तन मूल्य गारंटी कानून को लागू करने की मांग भी की है। बैठक में पार्टी पदाधिकारियों ने आगामी नगर निकाय चुनाव व राजस्थान विधानसभा चुनावों को मजबूती से लड़ने की बात कही। इसके अलावा बैठक में मौजूद विधायकों व पूर्व विधायकों के भी संगठन के साथ मिलकर काम करने पर बल दिया गया। पार्टी सदस्यता अभियान एवं संगठन की चर्चा को आगे बढ़ाने के लिए एगली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 24 अप्रैल को बुलाई गई है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story