Meerut News: सीसीएसयू में आयोजित हुआ ओरिएन्टेशन प्रोग्राम, छात्रों ने कार्यक्रम का उठाय लुत्फ

CCSU News: वीसी ने विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम करने और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के विषय में कहा। समय के सदुपयोग महत्वपूर्ण सलाह भी आपने देकर नव प्रवेषित छात्रों को प्रेरित किया।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 22 Nov 2022 3:08 PM GMT
Meerut News orientation programme organised in ccsu and enjoyed student
X

Meerut News orientation programme organised in ccsu and enjoyed student (CCSU)

CCSU News: कार्यक्रम का शुभारम्भ कुलपति प्रो0 संगीता शुक्ला एंव अन्य अतिथियों के कर-कमलो द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप-प्रज्जवलन के साथ हुआ। इसके बाद छात्रा इशिका ने मनमोहन शास्त्रीय एकल नृत्य प्रस्तुत किया। प्रो.नीरज सिंघल ने स्वागत-वक्तव्य प्रेषित कर अतिथिगणों एंव प्रेक्षागार में उपस्थितगणों का अभिनंदन किया। छात्र जीत कुमार ने भांगड़ा नृत्य प्रस्तुति द्वारा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और पंजाब के गांव और हरे-भरे खेतों की याद दिला दी। कुलपति प्रो.संगीता शुक्ला ने अपने आषीवर्चन से विद्यार्थियों को योग्यताओं में विश्वास प्रदर्शित करते हुए शिक्षको से ज्ञानार्जन करने की सलाह दी।

उन्होनें विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम करने अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के विषय में कहा। समय के सदुपयोग महत्वपूर्ण सलाह भी आपने देकर नव प्रवेषित छात्रों को प्रेरित किया। प्रो.वाई. विमला ने भी अपने प्रेरक वक्तव्य से सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की हृदय से सराहना करते हुए छात्रों को माता-पिता एवं शिक्षको के दिशा-निर्देशों को नजरंदाज न करने की नसीहत दी एवं छात्रों को कठिन परिश्रम करने के लिए प्रेरित किया।


इसके उपरांत बी.टेक की छात्रा कु.सुरभि दीक्षित को सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी, करण सिंह कौरांगा को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और जीत कुमार को सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर पुरस्कार से अतिथिगण ने सम्मानित किया। ये सभी पुरस्कार बैंक ऑफ बड़ौदा अचीवमेंट अवार्ड के अंतर्गत संस्थान द्वारा प्राप्त किए। बैंक के प्रतिनिध हरीष अरोड़ा, सुमित यादव और मनोज दक्ष उपस्थित रहे।

संकाध्यक्ष, अभियांत्रिकी एवं प्रौ़द्योगिकी, प्रो.हरे कृष्णा ने नवप्रवेषित छात्रों का स्वागत करते हुए सच्चे मित्र बनाने की सलाह दी। विश्वविद्यालय की ओर से हर संभव सहायता का विश्वास दिलाते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रतिनिधि हरीष अरोड़ा ने भी सुनहरे भविष्य के लिए नव्वय विचार और कठोर परिश्रम की महत्ता पर बल दिया।


छात्र शुभम एवं हिमांशु ने हिपहॉप डांस की सुदंर प्रस्तुति देकर दर्शकों की तालियां एवं वाहवाही बटोरी। विद्यार्थियों ने संस्थान की जीवंत प्रस्तुति द्वारा एक अद्भुत यात्रा का अनुभव कराया और उसके माध्यम से संस्थान के परिचित/अपरिचित आयामों का परिचय दिया। संस्थान के सभी विभागों-एपलाईड साइंस, सी0एस, आई.टी, ई.सी, ई.आई समेत विभिन्न समन्वयकों के द्वारा अपने विभाग के शिक्षकगण से परिचय कराया।

छात्रा वर्तिका एवं राशि, सिया, नैना, कृतिका ने कुषल सामूहिक नृत्य की प्रस्तुति दी। संस्थान की विविध गतिविधियों के सफल संचालन के लिए प्रतिबंध कोष्ठों- प्लेसमेंट, स्टार्टअप, परीक्षा से संबंधित गतिविधियों का परिचय प्रस्तुत किया गया।


राष्ट्रगान के साथ हुआ कार्यक्रम का समापन

कार्यक्रम के सफल संयोजन मे निदेशक प्रो0 नीरज सिंघल, कार्यक्रम की संयोजिका डॉ. स्वाति सिंह, प्रशासनिक अधिकारी डॉ. अषोक सोम, डॉ. धर्मेन्द्र कुमार, शिक्षकगण डॉ. के0पी. सिंह, डॉ. मोनिका गौड़, डॉ. सी0पी सिंह, डॉ. षिखा अग्रवाल, ई. अर्पित छाबड़ा, डॉ. मानव बंसल, ई. बैन्थम, डॉ. रानू अग्रवाल आदि लोगों का सहयोग रहा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story