×

Meerut News: सपा के वरिष्ठ नेता शाहिद मंजूर बोले, योगी सरकार पुराने एजेंडे पर चली तो टकराव तय

Meerut News: सपा के वरिष्ठ नेता शाहिद मंजूर ने बयान देते कहा कि प्रदेश में सरकार का गठन तो होने दीजिए। फिर सरकार का एक बार एजेंडा तय हो जाने जीजिए। अगर सरकार अपने पुराने ढर्रे पर चलेगी तो हमारा सरकार के साथ टकराव होना तय है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Deepak Kumar
Updated on: 20 March 2022 1:22 PM GMT
meerut news SP Leader Shahid Manzoor statement on Yogi Government
X

सपा के वरिष्ठ नेता शाहिद मंजूर। 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Meerut News: पश्चिम उप्र (West UP) की मुस्लिम राजनीति में अहम चेहरा माने जाने वाले सपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर (SP Leader Shahid Manzoor) किठौर से चौथी बार विधायक बनने में सफल रहे हैं। उनका खुलकर मिलने का अंदाज ही है कि वें क्षेत्र में मुस्लिमों में नहीं बल्कि हिंदुओं में भी काफी लोक‌प्रिय हैं। आखिर ऐसा क्यों? इस सवाल पर शाहिद मंजूर मुस्काराते हुए कहते हैं, मजहब नहीं सिखाता आपस में वैर रखना। मैं उसी सिद्धांत में विश्वास रखता हूं।

2002 से 2017 तक लगातार तीन बार किठौर से विधायक

इसलिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे हिन्दू-मुसलमानों के लिए खुले रहते हैं। क्षेत्र के हिन्दू-मुस्लिमों में लोकप्रियता का खुलासा इस बात से भी होता है कि शाहिद मंजूर (SP Leader Shahid Manzoor) 2002 से 2017 तक लगातार तीन बार किठौर से विधायक रहे हैं। 2017 में चौथी बार चुनाव हार गए थे। अब पांचवीं बार किठौर से फिर से जीत कर विधायक बने हैं। शाहिद मंजूर (SP Leader Shahid Manzoor) दो बार लोकसभा का चुनाव 2014 और 2019 में सपा से लड़ चुके हैं। शाहिद (SP Leader Shahid Manzoor) के पिता मंजूर अहमद भी किठौर सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं। मेरठ की चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी (Chaudhary Charan Singh University of Meerut) से एमए शाहिद मंजूर (SP Leader Shahid Manzoor) पेशे से किसान हैं।

किठौर की जनता ने मुझे वोट दिया: शाहिद मंजूर

अपनी जीत का श्रेय आप किसको देना चाहेंगे। न्यूजट्रैक के इस सवाल पर शाहिद मंजूर (SP Leader Shahid Manzoor) कहते हैं, किठौर की जनता ने मुझे वोट दिया। इसमें सभी वर्ग और जाति के लोग शामिल हैं। शाहिद मंजूर (SP Leader Shahid Manzoor) आगे कहते हैं, मतदान के दिन से कह रहा था कि जनता महंगाई, बेरोजगारी से त्रस्त थी। किसान आंदोलन (kisan andolan) से परेशान हुए। एक साल तक आंदोलन चला। किसानों की कमर टूट गई। क्षेत्र की समस्याओं की बावत पूछने पर शाहिद (SP Leader Shahid Manzoor) इतना ही कहते हैं कि मैं यहां का पुराना वाशिन्दा हूं। क्षेत्र की एक-एक समस्या से वाकिफ हूं। फिलहाल तो यहां सड़कों की दशा बहुत खराब है। शाहिद कहते हैं, इलाके की समस्याएं जस की तस हैं और विकास ठप हो गया है। काली नदी की सफाई, क्षेत्रीय विकास, अपराध, चिकित्सा सुविधा, सड़कें किठौर क्षेत्र की प्रमुख समस्याएं हैं, जिनपर मेरा पूरा फोकस रहेगा।

सरकार पर किया हमला

क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए विधायक बनने के बाद आप क्या करेंगे। इस सवाल पर शाहिद मंजूर (SP Leader Shahid Manzoor) कहते हैं,फिलहाल प्रदेश में सरकार का गठन तो होने दीजिए। फिर सरकार का एक बार एजेंडा तय हो जाने जीजिए, फिर हम बताएंगे हमें क्या करना है। अगर सरकार अपने पुराने ढर्रे पर चलेगी तो हमारा सरकार के साथ टकराव होना तय है। लेकिन अगर वह प्रदेश व क्षेत्र के विकास के लिए काम करेगी तो हमारा पूरा सहयोग सरकार को होगा। हमने चुनाव भी विकास के मुद्दे पर लड़ा था। क्षेत्र के विकास के लिए जो भी करना पड़े जरुर करुंगा। फिर पिछले पांच वर्षों में अब इनकी कमियों के बारे में पता भी लग गया है।

क्षेत्र में अपना विरोधी के सवाल पर शाहिद मंजूर ने गुनगुनाया कबीर का दोहा

आप क्षेत्र में अपना विरोधी किसको मानते हैं। इस सवाल पर शाहिद मंजूर (SP Leader Shahid Manzoor) कबीर का दोहा गुनगुनाते हैं, कबीरा खड़ा बाज़ार में, मांगे सबकी खैर! ना काहू से दोस्‍ती, न काहू से बैर!! फिर आगे शाहिद कहते हैं, क्षेत्र में आप मेरा मेरा रानीतिक विरोधी तलाश कर सकते है, लेकिन व्यक्तिगत विरोधी कोई नही मिलेगा । मेरे सभी दलों के नेताओं से बेहतर रिश्ते हैं।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story