×

Meerut News: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी भूपेंद्र बाफर को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

Meerut News: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी और गैंगस्टर भूपेंद्र बाफर को मेरठ एसटीएफ की टीम ने बुधवार को गंगानगर से गिरफ्तार किया है।

Sushil Kumar
Published on: 27 July 2022 12:38 PM GMT
Meerut News In Hindi
X

 कुख्यात अपराधी भूपेंद्र बाफर को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

Meerut News: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी और गैंगस्टर भूपेंद्र बाफर (Gangster Bhupendra Baffer) को मेरठ एसटीएफ की टीम (Meerut STF Team) ने बुधवार को गंगानगर से गिरफ्तार किया है। दर्जनों चर्चित मामलों में आरोपी भूपेंद्र बाफर है के खिलाफ मुजफ्फरनगर के जानसठ में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज है। आरोपी के खिलाफ आरोपी के पास से एक पिस्टल भी बरामद की गई है। भूपेंद्र बाफर की गिरफ्तारी उसके गंगानगर स्थित डिफेंस कॉलोनी के घर से की गई।

2 जुलाई 2019 को पेशी से लौटते समय पुलिस कस्टडी से बदमाशों ने लिया छुड़ा

एसटीएफ एएसपी बृजेश सिंह (STF ASP Brijesh Singh) के अनुसार भूपेंद्र ने मुजफ्फरनगर में दो जुलाई 2019 को पेशी से लौटते समय मंसूरपुर थानाक्षेत्र के जोहरा गांव निवासी शातिर बदमाश रोहित सांडू को कार सवार बदमाशों ने जानसठ क्षेत्र में एक ढाबे पर खाना खाते समय पुलिस कस्टडी से छुड़ा लिया था। इस दौरान मिर्जापुर पुलिस (Mirzapur Police) के एक दारोगा शहीद हो गए थे।

इस मामले में पुलिस ने मेरठ जिले के जानी थानाक्षेत्र के गांव बाफर निवासी भूपेंद्र बाफर समेत आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस रोहित सांडू समेत दो बदमाशों को एनकाउंटर में मार चुकी है। इस मामले में जानसठ कोतवाली पुलिस ने बाफर के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में भी कार्रवाई की थी।

कई हत्याकांड में बाफर का नाम आया था सामने

मेरठ में भी पवित्र मैत्रेय और संजय गुर्जर हत्याकांड समेत कई हत्याकांड में बाफर का नाम सामने आया था। आरोपी बाफर का कुछ दिन पहले पूर्वांचल की जेल में बंद रहने के दौरान मोबाइल से वीडियो कॉल करने का मामला भी चर्चित रहा था। भूपेंद्र कई महीनों से फरार चल रहा था। यह जानकारी मिली थी कि भूपेंद्र सुशील मूंछ की हत्या कराने के लिए प्लानिंग बना रहा था। पुलिस को अंदेशा था कि वह अभी भी किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकता है। पुलिस काफी दिन से उसको तलाश रही थी।

एसटीएफ ने दबिश के दौरान आरोपी को किया गिरफ्तार

एसटीएफ एएसपी बृजेश सिंह (STF ASP Brijesh Singh) का कहना है कि कुख्यात भूपेंद्र बाफर बुधवार को सटीक मुखबिरी की सूचना पर एसटीएफ ने गंगानगर में उसके घर पर दबिश दी, जहां से उसको गिरफ्तार कर लिया गया। इस संबंध में मुजफ्फरनगर पुलिस को सूचना दी गई है। फिलहाल भूपेंद्र से पूछताछ की जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story