×

Meerut News: अखिल भारत हिंदू महासभा ने मनाया बलिदान दिवस, दोहराई पूर्ण हिंदू राष्ट्र की मांग

Meerut News Today: आज यहां अखिल भारत हिंदू महासभा द्वारा हिंदू महासभा के नेता पंडित नाथूराम गोडसे व नाना आप्टे के बलिदान दिवस को मनाया गया।

Sushil Kumar
Published on: 15 Nov 2022 2:27 PM GMT
Meerut News In Hindi
X

Meerut News: अखिल भारत हिंदू महासभा ने मनाया बलिदान दिवस

Meerut News: आज यहां अखिल भारत हिंदू महासभा (Akhil Bharat Hindu Mahasabha) द्वारा हिंदू महासभा के नेता पंडित नाथूराम गोडसे (Leader Pandit Nathuram Godse) व नाना आप्टे के बलिदान दिवस को मनाया गया। इस मौके पर महासभा के अखिल भारतीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा विशेष रूप से मौजूद थे। हिंदू महासभा प्रवक्ता के अनुसार पंडित अशोक शर्मा द्वारा गोपाल गोडसे की वह ऐतिहासिक उनके लेखन द्वारा निर्मित गांधी वध क्यों नामक उस ऐतिहासिक पुस्तक को फिर एक बार पुनः प्रदर्शित किया गया, जिस पुस्तक को स्वयं गांधी वध में शामिल नाथूराम गोडसे के छोटे भाई गोपाल गोडसे द्वारा खुद लिखा गया था।

1989 में जिस समय नाथूराम गोडसे के छोटे भाई ने लोकसभा चुनाव लड़े: शर्मा

पंडित अशोक शर्मा ने बताया कि इस पुस्तक को उस समय की तत्कालीन सरकारों ने पूर्णता से बैन कर दिया था पर फिर भी गोपाल गोडसे ने न्यायालय में जाकर उस पुस्तक को जन-जन तक पहुंचाने की जिम्मेदारी ली और न्यायालय के माध्यम से जीत भी हासिल की गई। तत्पश्चात इस ऐतिहासिक पुस्तक को जनता के बीच में लाया गया। पंडित अशोक शर्मा ने आगे बताया कि सन 1989 में जिस समय नाथूराम गोडसे के छोटे भाई गोपाल गोडसे मेरठ की लोकसभा सीट से चुनाव लड़े।

उन्होंने उस समय पर यह ऐतिहासिक पुस्तक जो गांधी वध क्यों का सर्वप्रथम संकलन था। उसकी प्रथम प्रतिलिपि जिसमें स्वयं गोपाल गोडसे के हिंदी में हस्ताक्षर मौजूद है। मुझे एवं हिंदू महासभा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष स्वर्गीय विजय कुमार कंसल को चुनाव प्रचार के दौरान भेंट की थी। आज फिर एक बार इस ऐतिहासिक पुस्तक का विमोचन किया गया और सभी हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई कि आने वाले समय पर गांधी वध क्यों की पुस्तक के कुछ मुख्य अंश के कुछ प्रिंट निकलवा कर देशभर के सभी हिंदुओं के बीच वितरण किये जायेंगे।

सभी महापुरुषों को श्रद्धांजलि की अर्पित

हिंदू महासभा प्रवक्ता के अनुसार इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत में सभी महान हिंदू वीरों को याद करते हुए सभी महापुरुषों का स्मरण करते हुए उन सभी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। तत्पश्चात कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों का बारी बारी से सम्मान किया गया। सभी वक्ताओं ने हिंदू महासभा के महान नेताओं का गुणगान कर इनके जीवन चरित्र की गाथा गाते हुए भारत से संपूर्ण गांधीवाद को खत्म करने की शपथ ली।

कार्यक्रम मे रहे ये उपस्थित

कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्व हिंदू पीठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य मदन ने की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय संरक्षक समिति के सदस्य सरदार सुरजीत सिंह रहे एवं विशिष्ट अतिथि के तौर पर हिंदू डिफेंस के राष्ट्रीय संयोजक निशांत जिंदल, हिंदू महासभा के प्रदेश संयोजक दीपक त्यागी एवं संदीप शर्मा रहे कार्यक्रम का संचालन हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता जिलाध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल ने किया।

कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों का स्वागत मेरठ महानगर अध्यक्ष भरत राजपूत जिला मीडिया प्रभारी अमित राणा एवं हिंदू महासभा के कोटला बाजार अध्यक्ष आयुष सिंघल ने संयुक्त रूप से किया सभी ने उन महापुरुषों का स्मरण करते हुए सभी पूज्य देवी देवता का आह्वान करते हुए उन महापुरुषों को हवन पूजा अनुष्ठान गायत्री मंत्र के माध्यम से शुद्ध सामग्री की आहुति देकर महान नेताओं के महान चरित्र को याद किया गया।

''बहुत जल्द भारत सरकार को एक खुला मांग पत्र भेजा जायेगा''

अभिषेक अग्रवाल व भारत राजपूत ने संयुक्त रूप से बताया कि बहुत जल्द भारत सरकार को एक खुला मांग पत्र भेजा जायेगा, जिसमें 2 मांगे मुख्य रूप से भारत सरकार से की जायेगी,सर्वप्रथम मांग की जायेगी की भारत को पूर्ण हिंदू राष्ट्र अति शीघ्र घोषित किया जाना चाहिए वह दूसरी मांग भारत के लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर संसद भवन मार्ग का नाम बदल कर महान क्रांतिकारी हिंदू महासभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष वीर सावरकर मार्ग के नाम पर कर देना चाहिए क्योंकि जो लोग वीर सावरकर जी के पद चिन्हों पर नहीं चल सकते कम से कम उन सभी को उनके नाम के मार्ग पर तो चलना उन सभी की मजबूरी बन जाएगा।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से गोपाल कुमार, दीपक शर्मा, सावन कुमार, बबलू चौधरी, सोनू गोयल प्रचार मंत्री अरविंद शर्मा सहित बहुत से कार्यकर्ता आज मौजूद रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story